डेंगू से युवक की मौत, 24 नए मरीज मिले

जागरण संवाददाता गाजियाबाद बुधवार को डेंगू से पीड़ित एक युवक की मौत हो गई है। हालांकि स्वास्थ्य विभाग ने इसकी अधिकारिक पुष्टि अभी नहीं की है। 29 वर्षीय अंजिल नागर पुत्र महेंद्र नागर को चार दिन पहले बुखार आने पर वसुंधरा स्थित ली क्रस्ट अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 27 Oct 2021 09:23 PM (IST) Updated:Wed, 27 Oct 2021 09:23 PM (IST)
डेंगू से युवक की मौत, 24 नए मरीज मिले
डेंगू से युवक की मौत, 24 नए मरीज मिले

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद: बुधवार को डेंगू से पीड़ित एक युवक की मौत हो गई है। हालांकि स्वास्थ्य विभाग ने इसकी अधिकारिक पुष्टि अभी नहीं की है। 29 वर्षीय अंजिल नागर पुत्र महेंद्र नागर को चार दिन पहले बुखार आने पर वसुंधरा स्थित ली क्रस्ट अस्पताल में भर्ती कराया गया था। मंगलवार को प्लेटलेट्स 29 हजार रह गई और रक्तस्त्राव भी होने लगा। बुधवार सुबह को युवक की मौत हो गई। गौतमबुद्धनगर के गांव दुजाना निवासी महेंद्र के युवा बेटे की मौत की खबर सुनकर अस्पताल में सैकड़ों लोगों की भीड़ लग गई। दोपहर बाद अंजिल का गांव में अंतिम संस्कार कर दिया गया। इसके साथ ही डेंगू से मरने वालों की संख्या चार हो गई है। सात बच्चों को हुआ डेंगू : बुधवार को सात बच्चों समेत डेंगू के 24 नए मरीज मिले हैं। इसके साथ ही कुल संख्या 909 हो गई है। इनमें 26 बाहरी जिलों के मरीज शामिल हैं। डेंगू से तीन लोगों की मौत हो चुकी है। अक्टूबर में डेंगू के 571 मरीज मिल चुके हैं। नए मरीजों में 12 को अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। डेंगू के आन रिकार्ड 106 सक्रिय मामलों में 54 सरकारी और 52 मरीज निजी अस्पतालों में भर्ती हैं। मलेरिया विभाग की 23 टीमों ने सर्वे के दौरान 63 स्थानों पर डेंगू का लार्वा मिलने पर उसे नष्ट कराया है। ओपीडी में बुखार के 505 मरीज पहुंचे : जिला एमएमजी अस्पताल की ओपीडी में बुधवार को 2,244 मरीजों में 505 बुखार के पहुंचे। इनमें 117 बच्चे शामिल हैं। 31 बच्चों को भर्ती कराया गया है। 15 सितंबर से लेकर अब तक ओपीडी में बुखार के 20,528 मरीज आ चुके हैं।

बाक्स..

इन क्षेत्रों में मिले नए मरीज

संजयनगर ,अमराला, पीली कोठी मोदीनगर,भीम नगर, तुराबनगर,साहिबाबाद, खुर्रमपुर, मनौली, अतरौली, सीएचसी मुरादनगर, राधेश्याम फेस-5 मुरादनगर, प्रतापविहार, कुशलिया डासना, मोरटा, भोजपुर, रईसपुर, इंदरगढ़ी, दुहाई, बिहारीपुरा, शिब्बनपुरा ,नंदग्राम, कलीपुरा।

वर्जन..

अस्पतालों में डेंगू के अतिरिक्त वार्ड बढ़ाने के निर्देश जारी कर दिए गए हैं। एंटी लार्वा का छिड़काव तेज है। फागिग के लिए नगर निकायों को पत्र भेजा गया है।

- डा.भवतोष शंखधर, सीएमओ।

chat bot
आपका साथी