सीवर लाइन के गड्ढे में डूबकर युवक की मौत

जागरण संवाददाता गाजियाबाद बम्हैटा गांव के पास एचएच नौ के नजदीक एक युवक सीवर में गिर गया

By JagranEdited By: Publish:Mon, 03 Aug 2020 06:25 PM (IST) Updated:Mon, 03 Aug 2020 06:25 PM (IST)
सीवर लाइन के गड्ढे  में डूबकर युवक की मौत
सीवर लाइन के गड्ढे में डूबकर युवक की मौत

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद :

बम्हैटा गांव के पास एचएच नौ के नजदीक एक युवक सीवर में गिर गया। डेढ़ घंटे बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने दमकल की टीम को बुलाकर युवक को बाहर निकलवाया। युवक फुटपाथ पर रहता था। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। उसकी शिनाख्त नहीं हो सकी है।

बम्हैटा गांव के एनएच नौ के पास सीवर लाइन के लिए गड्ढे की खोदाई कर छोड़ दिया गया है। करीब 12 फीट गड्ढा खोदकर खुला छोड़ दिया गया है। बारिश के बाद इसमें पानी भर गया है। सोमवार दोपहर को 35 वर्षीय युवक गड्ढे के पास से गुजर रहा था। इस दौरान वह लड़खड़ाकर उसमें गिर गया। स्थानीय लोगों ने उसे गिरते हुआ देख लिया। लोगों ने पास में काम कर रहे एक बुल्डोजर चालक को बुलाया। बुल्डोजर से गड्ढे मिट्टी हटवाकर पाने को निकालने की कोशिश की। मगर गड्ढे का पानी कम नहीं हुआ। इसके बाद पुलिस को सूचना दी गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने दमकल की टीम को बुलाया। दमकलकर्मियों ने गड्ढे में सीढ़ी लगाकर युवक को निकाला। मगर तब तक युवक की मौत हो चुकी थी। एसएचओ मोहम्मद असलम ने बताया कि सीवर के लिए खोदे गए गड्ढे में गिरने के बाद युवक बचाने की कोशिश की गई, मगर डूबने से उसकी मौत हो गई। दोपहर करीब स्थानीय लोगों से पूछताछ करने पर पता चला की युवक का नाम राजेश है और वह फुटपाथ पर ही रहता था। वह खुद को फर्रुखाबाद का रहने वाला बताता था। हालांकि दस्तावेज के आधार के पर उसकी शिनाख्त नहीं हुई है। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए मोर्चरी पर सुरक्षित रखवा लिया है।

----

पहले भी हो चुका है हादसा

बम्हैटा गांव के पास सीवर लाइन निर्माण कार्य के दौरान कुछ माह पहले भी हादसा हुआ था। मिट्टी में कई मजदूर दब गए थे। इसके बावजूद यहां पर लापरवाही से काम जारी है। अब भी खोदाई कर गड्ढे को खुला छोड़ दिया गया है। स्थानीय लोग कई बार इसकी शिकायत कर चुके हैं। सुरक्षा के उपकरण नहीं होने के कारण यहां पर कोई बड़ा भी हादसा हो सकता है।

chat bot
आपका साथी