बारिश में किया पार्क में योग और कदमताल

जागरण संवाददाता गाजियाबाद साढ़े चार महीने बाद सिटी फॉरेस्ट स्वर्णजयंती पार्क और डॉ.

By JagranEdited By: Publish:Thu, 13 Aug 2020 08:40 PM (IST) Updated:Thu, 13 Aug 2020 08:40 PM (IST)
बारिश में किया पार्क में योग और कदमताल
बारिश में किया पार्क में योग और कदमताल

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद : साढ़े चार महीने बाद सिटी फॉरेस्ट, स्वर्णजयंती पार्क और डॉ. राम मनोहर लोहिया पार्क खुलने से आसपास ही नहीं दूर रहने वाले लोगों ने सुकून महसूस किया। बृहस्पतिवार को बारिश में कोई इन पार्कों में टहलने पहुंचा, तो किसी ने खुले आसमान के नीचे योग किया। हालांकि ऐसे लोगों की संख्या कम रही। जितने लोग पार्कों में पहुंचे, उनका मानना है कि सेहतमंद रहने के लिए इससे बेहतर कोई जगह नहीं।

खूब ली सेल्फी

महीनों बाद पार्क में जाने का मौका मिला तो लोग खुद को कैमरे में कैद किए बगैर नहीं रह पाए। कुछ लोग जब तक पार्क में रहे, सेल्फी का दौर चलता रहा। पार्क की हर लोकेशन पर खुद की तस्वीर खींची। लोगों ने बताया कि वह इन तस्वीरों को सोशल मीडिया पर पोस्ट करेंगे।

प्रवेश के लिए मास्क जरूरी

पार्क में प्रवेश के लिए मास्क पहनना जरूरी है। कुछ लोग बिना मास्क के पार्क में पहुंच गए थे। उन्हें प्रवेश नहीं करने दिया गया। जिन लोगों की जेब में रूमाल था, उन्हें उसे पहनना पड़ा।

------

पांच किलोमीटर दूर से आए टहलने

सेहत की खातिर बृहस्पतिवार को पूर्व दिल्ली स्थित दिलशाद गार्ड में रहने वाले आरके चौधरी पांच किलोमीटर दूर से डॉ. राम मनोहर लोहिया पार्क में टहलने आए। उन्होंने बताया कि उनके एरिया में इतना बड़ा और अच्छा कोई पार्क नहीं है। पिछले पांच सालों से वह इस पार्क में टहलने आ रहे हैं।

----- मुझे रोज सबुह पार्क में टहलने की आदत थी। लॉकडाउन में पार्क बंद होने से दिक्कत महसूस होती थी। अब पार्क खुला है। मुझे बहुत खुशी हुई है। हरियाली के बीच टहलने का आनंद ही अलग है।

- भगवत शर्मा मैं सेना में जाने के लिए तैयारी कर रहा हूं। लॉकडाउन से पहले पार्क में आकर ही प्रैक्टिस करता था। लॉकडाउन होने पर पार्क बंद हो गए। बड़ी दिक्कत महसूस हुई। अब पार्क खुल गए तो प्रैक्टिस चालू कर दी है।

- समीर सैफी, गरिमा गार्डन

chat bot
आपका साथी