चांद का दिदार कर महिलाओं ने की पति के दिर्घायु होने की कामना

जिले भर में बृहस्पतिवार को महिलाओं ने करवाचौथ का त्योहार उत्साह के साथ मनाया। महिलाओं ने देर रात छलनी में चांद का दिदार कर करवा चौथ का व्रत खोला और अपने पति की लंबी आयु की कामना की। जिन सुहागिनों के पति परदेश और विदेश में थे उन महिलाओं ने पति के दीदार के लिए सोशल साइट्स पर वीडियो कॉल और व्हाट्स एप के जरिए किए।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 17 Oct 2019 08:53 PM (IST) Updated:Fri, 18 Oct 2019 06:19 AM (IST)
चांद का दिदार कर महिलाओं ने की पति के दिर्घायु होने की कामना
चांद का दिदार कर महिलाओं ने की पति के दिर्घायु होने की कामना

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद :

जिले भर में बृहस्पतिवार को महिलाओं ने करवाचौथ का त्योहार उत्साह के साथ मनाया। महिलाओं ने देर रात चांद का दीदार कर करवाचौथ का व्रत खोला और अपने पति की लंबी आयु की कामना की। जिन सुहागिनों के पति विदेश में थे, उन महिलाओं ने पति के दीदार के लिए वीडियो कॉल का सहारा लिया।

सभी सुहागिन महिलाओं ने अपने पति के लिए करवाचौथ का निर्जला व्रत रखा और अखंड सौभाग्य के लिए भगवान की पूजा-अर्चना की। महिलाओं ने करवाचौथा की कथा सुनी और चांद के दीदार के बाद व्रत खोला। वहीं, राजनगर एक्सटेंशन, क्रॉसिग रिपिब्लक सोसायटी में भी महिलाओं ने हॉल में आकर एक साथ पति के हाथों पानी पीकर अपना व्रत खोला। सोने-चांदी के करवा की भी हुई खरीदारी : सुहागिनों ने इस बार मिट्टी के करवा के अलावा सोने, चांदी और पीतल के करवा की भी खरीदारी की। वहीं, जिनके पति विदेश या किसी अन्य शहर में रहते हैं उन्होंने वीडियो कॉल के जरिये पति का चेहरा देख कर व्रत खोला। रिवाज के अनुसार कुंवारी कन्याओं ने भी गौरी पूजन कर योग्य वर की कामना भीकी। नवविवाहितों महिलाओं में करवा चौथ े प्रति काफी उत्साह देखने को मिला। -

पति के लिए संवरने को ब्यूटी पार्लर पहुंची महिलाएं : सुहागिनों ने करवाचौथ के व्रत का संकल्प लिया और पूजन की तैयारियों के जुट गईं व सोलह श्रृंगार किया। इस दौरान महिलाएं संवरने के लिए शहर के अलग-अलग ब्यूटी पार्लर में पहुंची, जहां उन्होंने अपना श्रृंगार कराया।

chat bot
आपका साथी