मालिक हो या किरायेदार, रचना सोसायटी में रहने को कोई नहीं तैयार

जासं साहिबाबाद वैशाली सेक्टर-2 स्थित रचना सोसायटी में समस्याओं की भरमार है जिसके कारण

By JagranEdited By: Publish:Thu, 16 Jul 2020 07:13 PM (IST) Updated:Thu, 16 Jul 2020 07:13 PM (IST)
मालिक हो या किरायेदार, रचना सोसायटी में रहने को कोई नहीं तैयार
मालिक हो या किरायेदार, रचना सोसायटी में रहने को कोई नहीं तैयार

जासं, साहिबाबाद: वैशाली सेक्टर-2 स्थित रचना सोसायटी में समस्याओं की भरमार है, जिसके कारण किरायेदार यहां पर किराये पर मकान या फ्लैट लेने के लिए तैयार नहीं हो रहे हैं। कई ऐसे मकान मालिक भी हैं, जो कि समस्याओं के कारण परेशान होकर दूसरी जगह जाकर रहने लगे हैं। आरोप है कि कई बार शिकायत करने के बाद भी नगर निगम द्वारा समस्याओं का समाधान नहीं करवाया जा रहा है। टूटी है सड़कें: वैशाली सेक्टर-2 में सड़कें टूटी हैं। सड़कों में गड्ढे हो जाने के कारण हादसे होते हैं। स्थानीय लोगों ने बताया कि आसपास की सोसायटियों की सड़कें बन गई हैं, लेकिन वैशाली सेक्टर-3 में रचना अपार्टमेंट के आसपास की सड़कों की मरम्मत का कार्य लंबे समय से नहीं करवाया नहीं गया है। बच्चों को साइकिल लेकर घर से बाहर भेजने में भी डर लगता है। नाले की नहीं हुई सफाई: रचना सोसायटी के सामने से जा रहे नाले की सफाई भी लंबे समय से नहीं हुई है। नाले में लोग कूड़ा भी फेंक देते हैं, जिस कारण नाले के पानी का बहाव रुक जाता है। गंदगी के कारण मच्छर पनपते हैं, जिससे लोगों को बीमारी फैलने का खतरा भी बना रहता है। इस वजह से ही ज्यादातर लोगों ने यहां से दूसरी जगह रहना शुरू कर दिया है। खराब हो जाते हैं इलेक्ट्रिक उपकरण: स्थानीय लोगों का कहना है कि इलेक्ट्रिक उपकरण को ठीक करने वाले इलेक्ट्रीशियन अब इलेक्ट्रिक सामान को ठीक करने के बाद यहां रहने वाले लोगों को वारंटी भी नहीं देते हैं, वे कह देते हैं कि नाले में फैक्ट्रियों से निकलने वाला केमिकल बहाया जाता है, जिससे निकलने वाली गैसों के कारण इलेक्ट्रिक उपकरण जल्द ही खराब हो जाते हैं। नगर निगम के अधिकारियों से शिकायत कर हम थक चुके हैं। न तो सड़क बनवाई जा रही है, न ही नालों की सफाई करवाई जा रही है। सोसायटी में इस वजह से नए किरायेदार आने से कतराते हैं, कई मकान मालिक भी खुद दूसरी जगह जाकर रह रहे हैं।

-आरएस तोमर, स्थानीय निवासी सोसायटी में हमारी लेन में 21 मकान हैं, जिनमें से चार घर में ही मकान मालिक रह रहे हैं। 13 मकान ऐसे हैं, जिनमें ताला लगा है। वैशाली में ज्यादातर सड़कें बन गई है, लेकिन यहां पर सड़क नहीं बनी। मैं भी दूसरी जगह रहने के लिए किराये पर घर ढूंढ रहा हूं।

- आरसी यादव, स्थानीय निवासी। नालों की सफाई का कार्य नगर निगम के स्वास्थ्य विभाग और सड़क निर्माण का कार्य निर्माण विभाग के अधिकारियों द्वारा कराया जाता है। रचना सोसायटी की समस्या को लेकर दोनों विभाग के अधिकारियों को जल्द ही कार्य कराने के लिए निर्देशित करूंगा।

- सुनील राय, जोनल प्रभारी, नगर निगम वसुंधरा जोन

chat bot
आपका साथी