बारिश से सड़कों पर जलभराव और लगा जाम

फोटो एसबीडी 4 से 7 - बुधवार दिनभर होती रही बारिश कई सड़कों पर जलभराव होने से ल

JagranWed, 28 Jul 2021 09:23 PM (IST)
बारिश से सड़कों पर जलभराव और लगा जाम

फोटो : एसबीडी 4 से 7 - बुधवार दिनभर होती रही बारिश, कई सड़कों पर जलभराव होने से लगा जाम जागरण संवाददाता, साहिबाबाद : बारिश से मौसम का मिजाज बदला तो लोगों को गर्मी से राहत मिली। मंगलवार रात तीन बजे से बुधवार देर शाम कभी हल्की और कभी तेज बारिश होती रही। देर शाम तक बारिश जारी रही। एक ओर गर्मी से राहत मिली तो जलमग्न सड़कें आफत बन गईं। निचले हिस्सों में पानी घरों तक घुस गया। खोड़ा में सड़कों पर एक-एक फुट पानी जमा हो गया। बारिश के कारण कई स्थानों पर जाम की स्थिति बनी रही।

रात करीब तीन बजे बारिश शुरू हुई। इसके बाद बुधवार देर शाम तक बंद नहीं हुई। लोग सुबह ड्यूटी जाने के लिए बारिश रुकने का इंतजार करते रहे। लेकिन जब बारिश बंद नहीं हुई तो लोग दोपहिया वाहनों पर भीगते हुए ही दफ्तर के लिए निकल गए। लेकिन सड़क पर जलभराव के कारण जगह-जगह सड़क पर जाम लग गया और गड्ढे हो गए। वसुंधरा, वैशाली, शालीमार गार्डन, साहिबाबाद रेलवे अंडरपास, इंदिरापुरम आदि इलाकों पर पानी भर गया। लोगों ने गंतव्य तक पहुंचने के लिए वैकल्पिक मार्गों का सहारा लिया।

-----

नगर निगम ने कराई थी नालों की सफाई : नगर निगम ने जलभराव की समस्या से निपटने के लिए नालों की सफाई कराई थी लेकिन ठेकेदारों ने सफाई के दौरान खानापूरी की। माकूल सफाई नहीं होने के कारण अभी भी कुछ नाले ब्लाक हैं। नगर निगम ने नालों का निर्माण भी कराया था। लेकिन फिर भी जलभराव की समस्या से निजात नहीं मिली। तीन दिन पहले वसुंधरा में निर्माण होने के सात दिन बाद नाले की दीवार गिर गई थी। इससे जल निकासी रुक गई।

-------

खोड़ा में हुआ जलभराव

खोड़ा नगर पालिका ने मानसून से पहले नालों की सफाई का दावा किया गया था, लेकिन फिर भी नाले ब्लाक हो गए। बारिश होने पर जलभराव हो गया। नाले का पानी स्थानीय निवासियों के घरों तक घुस आया। इसके अलावा खोड़ा में अवैध रूप से आबादी के बीच डेयरियां संचालित हो रही है। नालों में भरा पशुओं के गोबर की वजह से जल निकासी नहीं होती। गंदगी से लोगों का बुरा हाल हो गया।

-------- आज भी होगी बारिश

बुधवार को दिनभर आकाश में बादलों ने डेरा डाले रखा। अधिकतम तापमान 28 और न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। कृषि विज्ञानी डीके सचान ने बताया कि बुधवार को 72 एमएम बारिश हुई। मौसम विभाग के अनुसार बृहस्पतिवार को भी बारिश होगी और आकाश में बादल छाए रहने का अनुमान है। अधिकतम तापमान 28 और न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस रहेगा। बारिश धान की फसल के लिए फायदेमंद है।

----

जाम से जूझे लोग: सीआइएसएफ रोड की खोदाई कर पाइपलाइन डाली गई है। गड्ढों में पानी भर गया। जलभराव के कारण दिन भर यातायात प्रभावित होता रहा। साहिबाबाद औद्योगिक क्षेत्र साइट चार, लिक रोड, जीटी रोड, दिल्ली-वजीराबाद रोड अन्य सड़कों पर जगह-जगह पर जाम लगा। बारिश में यातायात पुलिस जाम खुलवाने की मशक्कत कराती रही।

--------

सीएम का काफिला गुजरने की सूचना पर दौड़े अफसर:

नगर निगम के अधिकारियों को बुधवार को जानकारी मिली कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सड़क के रास्ते दिल्ली जाएंगे। सूचना पर निगम के अधिकारी सड़क पर जलभराव की समस्या को दूर करने के लिए दौड़ पड़े। प्रोटोकाल के तहत नगर आयुक्त महेंद्र सिंह तंवर भी सड़क पर पहुंचे। भोपुरा में लोनी का बारिश का पानी शहर की तरफ आ रहा था। निगम ने दो पंप सेट लगवाकर सड़क से पानी को निकवाया। इस तरह दिल्ली जाने वाले मार्ग पर पंप सेट से पानी निकालकर सफाई की गई।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.