बारिश के बाद फिर भरा पानी, बढ़ा डेंगू का खतरा

जागरण संवाददाता साहिबाबाद दो घंटे की बारिश के बाद सड़कों पर पानी भर गया। हरनंदी के पास रेलवे अंडरपास में पानी भरने से लोगों को लंबी दूरी तय कर दूसरे रास्ते से जीटी रोड पर पहुंचना पड़ा। सड़क पर जलभराव से जगह-जगह जाम की स्थिति बन गई। उधर पानी भरने से डेंगू का खतरा भी बढ़ गया है। हालांकि बारिश के बाद प्रदूषण धुल गया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 22 Sep 2021 10:27 PM (IST) Updated:Wed, 22 Sep 2021 10:27 PM (IST)
बारिश के बाद फिर भरा पानी, बढ़ा डेंगू का खतरा
बारिश के बाद फिर भरा पानी, बढ़ा डेंगू का खतरा

जागरण संवाददाता, साहिबाबाद : दो घंटे की बारिश के बाद सड़कों पर पानी भर गया। हरनंदी के पास रेलवे अंडरपास में पानी भरने से लोगों को लंबी दूरी तय कर दूसरे रास्ते से जीटी रोड पर पहुंचना पड़ा। सड़क पर जलभराव से जगह-जगह जाम की स्थिति बन गई। उधर, पानी भरने से डेंगू का खतरा भी बढ़ गया है। हालांकि बारिश के बाद प्रदूषण धुल गया।

भोपुरा में सड़कों पर एक-एक फीट पानी भर गया। वसुंधरा में जगह-जगह जलभराव हो गया। तुलसी निकेतन में सड़क पर पानी जमा होने से लोगों को आवागमन में परेशानी हुई। शालीमार गार्डन में सड़कें जलमग्न हो गईं। राम मनोहर लोहिया पार्क राजेंद्र नगर, खोड़ा में जगह-जगह जलभराव हो गया। वैशाली सेक्टर दो व तीन से सेक्टर चार व पांच को जोड़ने वाले मार्ग पर पानी भर गया। श्याम पार्क एक्सटेंशन, सी ब्लाक सुभाष पार्क, जीटी रोड, जिदल मार्केट में पानी से भरने से लोग परेशान हो गए। लोग नगर निगम में शिकायत करते रहे, लेकिन अधिकारी सुनने को तैयार नहीं हुए। इन स्थानों पर जल निकासी की माकूल व्यवस्था नहीं होने के कारण जलभराव हुआ। कुछ स्थानों पर लोगों ने नाले पर कब्जा किया हुआ। इससे पानी निकल नहीं पाता। नगर निगम ने कुछ नालों की सफाई नहीं की है। इससे नाले का पानी वापिस बहता है। कई स्थान पर सीवर ब्लाक हो गए हैं। जब इन समस्याओं का हल नहीं होता, तब तक जलभराव की समस्या बनी रहेगी। अंडरपास में भरा पानी : वसुंधरा, वैशाली व इंदिरापुरम के लोग हरनंदी अंडरपास से होकर जीटी रोड पर जाते हैं। बारिश होने पर अंडरपास में पानी भर जाता है। पानी में वाहन फंसे रहे। पानी भरने से अंडरपास सड़क पर गड्ढे हो गए हैं। अंधेरा होने के कारण गड्ढे दिखाई नहीं देते हैं। दोपहिया वाहन चालक अंडरपास में गिर जाते हैं। इसी प्रकार साहिबाबाद औद्योगिक क्षेत्र और वसुंधरा अंडरपास में पानी भरा रहा।

लोनी में सड़कें हुई जलमग्न : लोनी में गलियों में जलभराव होने से लोगों को आवाजाही में परेशानी हुई। लोगों ने अधिकारियों से जलभराव से निजात दिलाने और एंटी लार्वा का छिड़काव कराने की मांग की है। इंद्रापुरी कालोनी निवासी विक्की का कहना है कि बरसात की चंद बूंद पड़ते ही गलियां जलमग्न हो जाती हैं। इससे लोगों का आवाजाही में परेशानी होती है। वहीं गलियों व खाली प्लाट में जलभराव होने से मच्छरों का प्रकोप बढ़ गया है। इससे डेंगू और मलेरियां आदि बीमारियों के फैलने की आशंका है। नगर पालिका अधिशासी अधिकारी शालिनी गुप्ता का कहना है कि क्षेत्र की कई कालोनियों में जल निकासी के लिए पंप सेट लगाए गए हैं।

chat bot
आपका साथी