फुटकर ग्राहक बनकर मुनाफाखोरों ने खरीदा टमाटर और दोगुने दाम पर बेचा

हसीन शाह साहिबाबाद महंगाई की मार झेल रहे फुटकर ग्राहकों के लिए दी गई राहत पर बृहस्पतिवार को मुनाफाखोरों की नजर पड़ गई। उन्होंने आम लोगों को टमाटर खरीदने का नंबर भी नहीं आने दिया। मुनाफाखोरों ने फुटकर ग्राहक बनकर लोगों के लिए लगाए स्टाल से 30 रुपये किलो टमाटर खरीदकर मंडी में ही 60 रुपये किलो की दर से बेच दिया। इससे टमाटर खरीदने पहुंचे सामान्य ग्राहकों को मंडी से मायूस लौटना पड़ा।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 28 Oct 2021 10:21 PM (IST) Updated:Thu, 28 Oct 2021 10:21 PM (IST)
फुटकर ग्राहक बनकर मुनाफाखोरों ने खरीदा टमाटर और दोगुने दाम पर बेचा
फुटकर ग्राहक बनकर मुनाफाखोरों ने खरीदा टमाटर और दोगुने दाम पर बेचा

हसीन शाह, साहिबाबाद : महंगाई की मार झेल रहे फुटकर ग्राहकों के लिए दी गई राहत पर बृहस्पतिवार को मुनाफाखोरों की नजर पड़ गई। उन्होंने आम लोगों को टमाटर खरीदने का नंबर भी नहीं आने दिया। मुनाफाखोरों ने फुटकर ग्राहक बनकर लोगों के लिए लगाए स्टाल से 30 रुपये किलो टमाटर खरीदकर मंडी में ही 60 रुपये किलो की दर से बेच दिया। इससे टमाटर खरीदने पहुंचे सामान्य ग्राहकों को मंडी से मायूस लौटना पड़ा।

मंडी में प्याज और टमाटर की आवक कम होने पर दाम बढ़ गए हैं। फुटकर में ग्राहकों को प्याज 50 और टमाटर 60 से 80 रुपये किलो मिल रहा है। ऐसे में मंडी समिति ने लोगों राहत देने के लिए मंडी में एक स्टाल लगवाया। इस स्टाल पर ग्राहकों को थोक के भाव में टमाटर और प्याज मिलना था। एक व्यक्ति को केवल दो किलो ही टमाटर और प्याज देना तय हुआ। बृहस्पतिवार सुबह गेट नंबर एक पर स्टाल लगा तो मंडी के मुनाफाखोर फुटकर ग्राहक बनकर टमाटर और प्याज की खरीदारी करने पहुंच गए। मुनाफाखोर टमाटर खरीदने के लिए टूट पड़े। एक मुनाफाखोर ने दो-दो किलो टमाटर दर्जनों बार खरीदा और उसे मंडी में ही 60 से 80 रुपये किलो बेच दिया। स्टाल पर टमाटर शाम चार बजे तक बिकना था, लेकिन सुबह नौ से 10 बजे के बीच ही टमाटर खत्म हो गए। 10 बजे के बाद पहुंचे फुटकर ग्राहकों को टमाटर नसीब नहीं हुए। अब 10 बजे के बाद लगेगा स्टाल: मुनाफाखोरों से बचने के लिए मंडी समिति ने 10 बजे के बाद प्याज और टमाटर का स्टाल लगाने का निर्णय लिया है। मुनाफाखोरों पर निगरानी रखने के लिए मंडी समिति के दो लोग तैनात रहेंगे। आरोपितों की पहचान कर कार्रवाई की जाएगी। वहीं टमाटर की खरीदारी पर ज्यादा नजर रहेगी।

वर्जन.. दाम बढ़ने पर लोगों को राहत देने के लिए मंडी में टमाटर और प्याज का स्टाल लगाया गया है। मुनाफाखोरों पर निगरानी बढ़ा दी है। यदि कोई स्टाल से टमाटर और प्याज खरीदकर बेचता है, तो उस पर कार्रवाई होगी।

-विश्वेंद्र कुमार, सचिव, मंडी समिति।

chat bot
आपका साथी