साप्ताहिक बाजार लगाने के लिए ग्रीन बेल्ट को किया तहस-नहस

फोटो 23 एसबीडी 9 10 11 - खंभे व तारबंदी उखाड़ने पर स्थानीय लोगों किया विरोध जागरण सं

By JagranEdited By: Publish:Thu, 23 Sep 2021 09:31 PM (IST) Updated:Thu, 23 Sep 2021 09:31 PM (IST)
साप्ताहिक बाजार लगाने के लिए ग्रीन बेल्ट को किया तहस-नहस
साप्ताहिक बाजार लगाने के लिए ग्रीन बेल्ट को किया तहस-नहस

फोटो : 23 एसबीडी 9, 10, 11

- खंभे व तारबंदी उखाड़ने पर स्थानीय लोगों किया विरोध

जागरण संवाददाता, वसुंधरा : सेक्टर चार बी शिव गंगा सोसायटी के बाहर साप्ताहिक बाजार लगाने वाले दुकानदारों द्वारा ग्रीन बेल्ट को तहस-नहस करने के विरोध में स्थानीय लोग आक्रोशित हो गए। ग्रीन बेल्ट की तारबंदी व खंभों को उखाड़ दिया गया है। लोगों ने नगर निगम के अफसरों से शिकायत कर आरोपितों पर कार्रवाई की मांग की है। सोसायटी के बाहर बृहस्पतिवार को अस्थाई साप्ताहिक बाजार लगता है। दुकानदार ग्रीन बेल्ट की भूमि पर दुकान लगाते थे। पेड़-पौधे टूटने पर स्थानीय निवासियों ने नगर निगम में शिकायत की थी। जिसके बाद नगर निगम ने खंभे लगाकर ग्रीन बेल्ट की तारबंदी कर दी। इससे दुकान लगाने के लिए जगह कम पड़ गई। अब कुछ दुकानदार खंभों और तारबंदी को उखाड़ रहे हैं। बृहस्पतिवार को जब लोगों ने खंभे टूटे हुए देखे तो वह भड़क गए। लोगों ने दुकानदारों से खंभे उखाड़ने के बारे में पूछा तो वह उल्टे बदसलूकी करने पर उतारू हो गए।

--------

साप्ताहिक बाजार लगाने वाले दुकानदारों ने खंभों को तोड़ दिया है। तारबंदी हटाकर दुकान लगा दी है। इससे ग्रीन बेल्ट को नुकसान हो रहा है।

- आशु गुप्ता, स्थानीय निवासी

---------

खंभों को उखाड़कर ग्रीन बेल्ट के साथ नगर निगम को नुकसान पहुंचाया गया। हमने नगर निगम में शिकायत की है। ऐसे लोगों पर कार्रवाई की जाए।

- पुष्पेंद्र कुमार, स्थानीय निवासी

----

अभी हमें इस संबंध में शिकायत प्राप्त नहीं हुई है। इस मामले की जानकारी कर ग्रीन बेल्ट को नुकसान पहुंचाने वालों पर कार्रवाई की जाएगी।

डा. अनुज कुमार, उद्यान विभाग प्रभारी

chat bot
आपका साथी