कई जिंदगियां बचा खुद काल का ग्रास बन गई विनीता

- ब्रह्मागंगा नाले में पानी के तेज बहाव का शोर सुन कैंपिंग साइट करवाई खाली -विनीता के

By JagranEdited By: Publish:Thu, 29 Jul 2021 01:30 AM (IST) Updated:Thu, 29 Jul 2021 01:30 AM (IST)
कई जिंदगियां बचा खुद काल का ग्रास बन गई विनीता
कई जिंदगियां बचा खुद काल का ग्रास बन गई विनीता

- ब्रह्मागंगा नाले में पानी के तेज बहाव का शोर सुन कैंपिंग साइट करवाई खाली -विनीता के दोस्त ने उसे बचाने का किया प्रयास, तेज बहाव के आगे एक नहीं चली

-------------

हंसराज सैनी, मंडी : विनीता कई लोगों की जिंदगी बचा खुद काल का ग्रास बन गई। कुल्लू जिले के मणिकर्ण के पास ब्रह्मगंगा नाले में पानी के तेज बहाव का शोर सुन विनीता ने कैंपिग साइट खाली करवाई। अपनी जान की परवाह किए बिना टेंट में ठहरे पर्यटकों को जगाया और उन्हें सुरक्षित ठिकानों पर भेजा। इससे पहले कि विनीता खुद सुरक्षित जगह तक पहुंचती, सैलाब उसे बहा ले गया।

25 वर्षीय विनीता पुत्री विनोद कुमार निवासी गांव निसतौली, नजदीक टिल्ला मोड़, लोनी रोड गाजियाबाद यहां अपने दोस्त अर्जुन की कैंपिग साइट पर पांच साल से बतौर मैनेजर कार्यरत थी। बुधवार सुबह जल्दी उठने के बाद वह कैंपिग साइट में टहल रही थी। तभी ब्रह्मागंगा नाले में अचानक पानी का सैलाब आता देख टेंट खाली करवाने के बाद सामान समेटने लगी। पानी के तेज बहाव ने कैंपिग साइट के चार टेंट को अपनी चपेट में ले लिया। पानी से खुद को घिरा देख विनीता मदद के लिए चिल्लाई। उसका दोस्त अर्जुन मदद के लिए पहुंचा भी, लेकिन सैलाब के आगे एक नहीं चली। विनीता को बचाने के चक्कर में अर्जुन भी तेज बहाव में करीब 10 मीटर तक बहकर चला गया, लेकिन वह किसी तरह से अपनी जान बचाने में सफल रहा। सैलाब में चार टेंट, रेस्तरां, मोबाइल फोन, रिकार्ड व अन्य सामान बह गया। अर्जुन गंभीर रूप से घायल है। उसे क्षेत्रीय अस्पताल कुल्लू से पीजीआइ चंडीगढ़ रेफर कर दिया गया है।

chat bot
आपका साथी