वैशाली में घरेलू सहायिकों के न आने से सेवानिवृत्त डीआइजी सहित बुजुर्ग हो रहे परेशान

जागरण संवाददाता साहिबाबाद सेक्टर स्कीम लागू होने के कारण सीआरपीएफ से सेवानिवृत्त डीआइ

By JagranEdited By: Publish:Thu, 04 Jun 2020 08:41 PM (IST) Updated:Thu, 04 Jun 2020 09:05 PM (IST)
वैशाली में घरेलू सहायिकों के न आने से सेवानिवृत्त डीआइजी सहित बुजुर्ग हो रहे परेशान
वैशाली में घरेलू सहायिकों के न आने से सेवानिवृत्त डीआइजी सहित बुजुर्ग हो रहे परेशान

जागरण संवाददाता, साहिबाबाद: सेक्टर स्कीम लागू होने के कारण सीआरपीएफ से सेवानिवृत्त डीआइजी सहित वैशाली के लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। जरूरी सामान भी लोगों को मुहैया नहीं हो पा रहा है। सोशल मीडिया के जरिये लोग अपनी परेशानी से प्रशासनिक अधिकारियों को अवगत करवा रहे हैं। स्थानीय लोगों का आरोप है कि वैशाली में परिवार से अलग रहने वाले बुजुर्गों की परेशानी का भी प्रशासन ने ख्याल नहीं रखा, जिसके कारण बुजुर्गों की देखरेख के लिए भी उनके घर कोई नहीं जा पा रहा है। वैशाली से सेक्टर स्कीम को हटाने की मांग को लेकर लोगों ने हस्ताक्षर अभियान चलाया हुआ है। प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री को भी सेक्टर स्कीम के विरोध में पत्र लिख चुके हैं।

वैशाली सेक्टर पांच स्थित नीलपदम-1 सोसायटी में रहने वाले केके जोरदार सीआरपीएफ से सेवानिवृत्त डीआइजी हैं। उन्होंने ट्विटर पर ट्वीट कर बताया कि वह अपनी पत्नी के साथ सोसायटी में रहते हैं। सेक्टर स्कीम लागू होने के कारण घर पर खाना बनाने वाली घरेलू सहायिका नहीं आ पा रही है। उनका बेटा इंदिरापुरम में रहता है, सेक्टर स्कीम लागू होने के कारण वह खाना देने के लिए सोसायटी में नहीं आ पा रहा है। जिसके कारण परेशानी बढ़ गई है। वैशाली स्थित जज कालोनी में रहने वाले नीरज जैन ने बताया कि सोसायटी में फल और सब्जी की सप्लाई बंद हो गई है। फुटकर दुकानदार भी नहीं आ रहे हैं। जिसकी वजह से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। बृहस्पतिवार को उन्होंने सोसायटी के सिक्योरिटी गार्ड से छोटा गेट खुलवाया और सब्जी लेने के लिए मेन रोड पर आए। सोसायटी में संक्रमित मरीज भी मिल चुके हैं, आरोप है कि प्रशासन द्वारा सोसायटी सील कर दी गई लेकिन अब तक सोसायटी में रहने वाले लोगों के स्वास्थ्य की जांच नहीं कराई गई है। सेक्टर स्कीम लागू कर कोरोना से बचाव की खानापूर्ति की जा रही है। जज कालोनी के बाहर ही सब्जी बेचने वाले रमाकांत ने बताया कि वह सोसायटी के लोगों को सब्जी बेचने के लिए अंदर नहीं जा पा रहा है, जिससे एक तरह लोगों को परेशानी हो रही है तो दूसरी तरफ सब्जी की बिक्री भी नहीं हो पा रही है।

--------------

वैशाली में सेक्टर स्कीम का विरोध हा रहा है। बृहस्पतिवार को इस संबंध में वैशाली सेकटर-3 स्थित एम्ब्रोसिया पैलेस में पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों के साथ वैशाली के आरडब्ल्यूए पदाधिकारियों और व्यापारियों की बैठक हुई। इसमें सभी ने एकमत होकर वैशाली से सेक्टर स्कीम हटाए जाने की मांग की है। अपर नगर मजिस्ट्रेट आदित्य प्रजापति ने आश्वासन दिया है कि शुक्रवार को इस संबंध में फैसला लिया जाएगा। बैठक के दौरान वैशाली उद्योग व्यापार मंडल के अध्यक्ष संजय रस्तोगी, महामंत्री अनिरुद्ध वशिष्ठ, भाजपा महानगर अध्यक्ष संजीव शर्मा, भाजपा नेता पप्पू पहलवान, रचना अग्रवाल, डा. नमित वाष्र्णेय, हरिओम गुप्ता, भाजपा नेता राजकुमार सिंह, सुभाष शर्मा, दिनेश लखेड़ा, रत्नेश जैन, सुनील शर्मा, रतनवीर सिंह मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी