वायरस से पहले डर, शंका और अफवाह को मार रहा टीका

अभिषेक सिंह गाजियाबाद कोरोना से बचाव के लिए लगाया जा रहा टीका वायरस से पहले लोगों के मन

By JagranEdited By: Publish:Fri, 22 Jan 2021 09:08 PM (IST) Updated:Fri, 22 Jan 2021 09:08 PM (IST)
वायरस से पहले डर, शंका और अफवाह को मार रहा टीका
वायरस से पहले डर, शंका और अफवाह को मार रहा टीका

अभिषेक सिंह, गाजियाबाद

कोरोना से बचाव के लिए लगाया जा रहा टीका वायरस से पहले लोगों के मन के डर, शंका और अफवाह को मार रहा है। वैक्सीनेशन के बाद सेंटर से बाहर निकल रहे लाभार्थी उन लोगों से सावधान रहने के लिए कह रहे हैं, जिन्होंने वैक्सीन के दुष्प्रभाव की झूठी जानकारी देकर उनको गुमराह करने की कोशिश की। अपील कर रहे हैं कि नंबर आने पर सेंटर पहुंचकर टीका जरूर लगवाएं।

संजयनगर में रहने वालीं विनीता ओझा आशा वर्कर हैं। उनके पति अरविद ओझा ड्राइवर हैं। विनीता ने बताया कि जब वैक्सीन लगवाने वालों की सूची में उनका नाम भी शामिल होने की जानकारी मिली तो खुशी हुई। लेकिन पति ने वैक्सीन लगवाने से यह कहते हुए मना किया कि कुछ लोग कह रहे हैं कि वैक्सीन लगवाने से लोग बीमार हो जाएंगे। उसी वक्त विनीता के छोटे बेटे अभिषेक ने पिता की बातों को अफवाह बताते हुए मां को टीका लगवाने के लिए कहा। विनीता ने बताया कि वह शुक्रवार को संयुक्त चिकित्सालय में टीका लगवाने के लिए पहुंचीं। यहां पर चिकित्सकों को भी टीका लगवाते हुए देखा तो वैक्सीन लगवाने का उत्साह बढ़ गया। टीका लगवाने के आधे घंटे तक वह चिकित्सकों की निगरानी में रहीं लेकिन कोई दुष्प्रभाव नहीं हुआ। इसके बाद उनके मन से वैक्सीन को लेकर डर खत्म हो गया, शंका मिट गई। उन्होंने अपने पति से भी कह दिया कि वह भी अपनी शंका दूर कर अब वैक्सीन लगवाने की तैयारी कर लें। विनीता की तरह ही कोरोना से बचाव का टीका लगवाने वाले देवेंद्र भी खुश हैं। उनका कहना है कि वैक्सीन लगने के बाद वह मानसिक तौर पर मजबूत हुए हैं। कोरोना संक्रमण की चपेट में आने का डर कम हुआ है। स्वास्थ्यकर्मियों को टीका लगाने वाली स्टाफ नर्स पिकी चौधरी का कहना है कि वैक्सीनेशन के लिए लोगों में उत्साह बढ़ता हुआ देख अच्छा लग रहा है। बयान

कोरोना से बचाव का टीका लगाने के लिए स्वास्थ्यकर्मियों में उत्साह बढ़ा है। तीन बजे तक ही 70 फीसद स्वास्थ्यकर्मी संयुक्त चिकित्सालय पहुंचकर टीका लगवा चुके हैं।

- डॉ. प्रियंका समानिया, वैक्सीनेशन प्रभारी, संयुक्त चिकित्सालय

chat bot
आपका साथी