व्हील चेयर टी-20 क्रिकेट में उत्तर प्रदेश की नौ विकेट से जीत

जागरण संवाददाता गाजियाबाद इंग्राहम इंग्लिश मीडियम स्कूल के मैदान में उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश दिव्यांग टीमों के बीच व्हील चेयर टी-20 क्रिकेट मैच खेला गया। इसमें उत्तर प्रदेश ने मध्य प्रदेश की टीम को नौ विकेट से हराया। मैच में मध्य प्रदेश के बल्लेबाज राजा बाबू को शानदार बल्लेबाजी के लिए मैन आफ द मैच चुना गया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 10 Oct 2021 07:29 PM (IST) Updated:Sun, 10 Oct 2021 07:29 PM (IST)
व्हील चेयर टी-20 क्रिकेट में उत्तर प्रदेश की नौ विकेट से जीत
व्हील चेयर टी-20 क्रिकेट में उत्तर प्रदेश की नौ विकेट से जीत

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद : इंग्राहम इंग्लिश मीडियम स्कूल के मैदान में उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश दिव्यांग टीमों के बीच व्हील चेयर टी-20 क्रिकेट मैच खेला गया। इसमें उत्तर प्रदेश ने मध्य प्रदेश की टीम को नौ विकेट से हराया। मैच में मध्य प्रदेश के बल्लेबाज राजा बाबू को शानदार बल्लेबाजी के लिए मैन आफ द मैच चुना गया।

नीव शक्ति संस्था की ओर से आयोजित मैच का शुभारंभ उत्तर प्रदेश सरकार में राज्यमंत्री अतुल गर्ग ने टास उछालकर किया। टास जीतकर उत्तर प्रदेश की टीम ने गेंदबाजी करने का फैसला किया और मध्य प्रदेश को बल्लेबाजी का न्योता दिया। पहले खेलते हुए मध्य प्रदेश की टीम ने निर्धारित 20 ओवर के मैच में सभी विकेट खोकर 146 रन बनाए। इसमें राजा बाबू ने 21 गेंद पर नौ छक्के व दो चौके की मदद से 62 रन और जरनैल सिंह धाकड़ ने 30 रन बनाए। उत्तर प्रदेश के गेंदबाज सौरभ और अनमोल ने तीन-तीन विकेट लिए।

उत्तर प्रदेश की टीम जीत के लिए 147 रन का लक्ष्य लेकर मैदान में उतरी और एकमात्र विकेट खोकर जीत हासिल की। बल्लेबाज आकार ने नाबाद 90 और शैलेष ने 25 रन बनाए। मध्य प्रदेश की ओर से राजा बाबू ने एक विकेट लिया, जिन्हें तेज अ‌र्द्धशतक और एक विकेट लेने पर मैन आफ मैच का पुरस्कार दिया गया। इस मौके पर विजेता और उप विजेता टीम को नगद राशि देकर पुरस्कृत किया गया। इस मौके पर मुख्य रूप से इंग्राहम स्कूल के निदेशक पी जेथरो, मोहिनी बी सेमसन, वीरेंद्र दत्त सेमवाल, डा.जीपी मथुरिया, विकास चंद्रा, ऋचा बल्लभ खुल्बै, दिव्या दुबे, सुधीर कुमार, अंकुर पाठक, विपिन राणा आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी