यूपी पुलिस की महिला इंस्पेक्टर कारोबारी पति समेत गिरफ्तार, अदालत ने जेल भेजा

जागरण संवाददाता गाजियाबाद पूर्व उप-श्रमायुक्त की पत्नी से करोड़ों की धोखाधड़ी जाति सूचक

By JagranEdited By: Publish:Tue, 19 Oct 2021 08:08 PM (IST) Updated:Tue, 19 Oct 2021 08:08 PM (IST)
यूपी पुलिस की महिला इंस्पेक्टर कारोबारी पति समेत गिरफ्तार, अदालत ने जेल भेजा
यूपी पुलिस की महिला इंस्पेक्टर कारोबारी पति समेत गिरफ्तार, अदालत ने जेल भेजा

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद :

पूर्व उप-श्रमायुक्त की पत्नी से करोड़ों की धोखाधड़ी, जाति सूचक शब्द कहने, गाली-गलौज व मारपीट करने की मुख्य आरोपित यूपी पुलिस की महिला इंस्पेक्टर नरगिस खान व उनके कारोबारी पति सुरेश यादव को कविनगर थाना पुलिस ने मंगलवार तड़के लखनऊ के अलीगंज से गिरफ्तार किया। मंगलवार शाम पुलिस ने दोनों को गाजियाबाद में अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश की अदालत ने पेश किया। अदालत ने दोनों को जेल भेजने के आदेश दिए। आरोपित महिला इंस्पेक्टर व उनके पति शास्त्रीनगर मेरठ के मूल निवासी हैं।

एसपी सिटी प्रथम निपुण अग्रवाल ने बताया कि पूर्व उप-श्रमायुक्त रोशन लाल की पत्नी उमा देवी गाजियाबाद के राजनगर एक्सटेंशन की वीवीआइपी सोसायटी में रहती हैं। वर्ष 2018 से 2020 के बीच महिला पुलिस इंस्पेक्टर नरगिस खान, उनके पति सुरेश यादव, जितेंद्र सिंह वोहरा, खालिद रऊफ व सोमपाल ने मिलकर पेट्रोल पंप संचालन में मदद के नाम पर उमा देवी से करोड़ों की धोखाधड़ी की। गत फरवरी माह में उपरोक्त आरोपितों के खिलाफ कविनगर थाने में एफआइआर दर्ज हुई थी। एफआइआर दर्ज होने के कुछ दिन बाद महिला पुलिस इंस्पेक्टर नरगिस खान, जो वर्तमान में निलंबित चल रही हैं, ने पति सुरेश यादव के साथ मिलकर उमा देवी को मामला वापस लेने के लिए धमकाया था और जान से मारने की धमकी दी थी। गत 23 सितंबर को कविनगर थाने की पुलिस ने नरगिस खान के भाई खालिद रऊफ निवासी गाजियाबाद को गिरफ्तार किया था। तभी से वह जेल में है।

--------------

- एएसपी को विवेचना मिलते ही पांचवें दिन हुई मुख्य आरोपितों की गिरफ्तारी - उमा देवी के उपरोक्त मामले की विवेचना पूर्व में सीओ साहिबाबाद आलोक दुबे कर रही थीं। जांच में लेटलतीफी की बात कहते हुए पीड़िता ने मामले की विवेचना ट्रांसफर कराने के लिए गत 14 अक्टूबर को एसएसपी पवन कुमार को प्रार्थना पत्र दिया था। एसएसपी ने मामले की विवेचना सीओ सदर एएसपी आकाश पटेल को सौंपी। जांच के दौरान आरोपितों की लोकेशन सोमवार रात लखनऊ के अलीगंज स्थित फ्लैट में मिली, जिसके बाद पुलिस टीम लखनऊ पहुंची। निलंबित महिला इंस्पेक्टर व उनके पति जिस फ्लैट में थे। उस फ्लैट का ताला बाहर से लगा हुआ था। पुलिस टीम ने वहां तैनात सुरक्षाकर्मी, जिसके पास फ्लैट की चाबी थी। उससे चाबी लेकर ताला खुलवाया। नरगिस खान को पुलिस ने फ्लैट से दबोचा। उनके पति सुरेश यादव ने गिरफ्तारी से बचने के लिए दूसरी मंजिल पर स्थित फ्लैट से छलांग लगा दी, लेकिन नीचे मौजूद पुलिसकर्मियों ने उसे मौके पर ही दबोचा।

chat bot
आपका साथी