चोरी से सरिया बेचने व खरीदने वाले गिरोह के दो आरोपित गिरफ्तार

संवाद सहयोगी मोदीनगर चोरी से सरिया बेचने व खरीदने वाले गिरोह के दो सदस्यों को पुलिस ने

By JagranEdited By: Publish:Sat, 19 Sep 2020 07:59 PM (IST) Updated:Sat, 19 Sep 2020 07:59 PM (IST)
चोरी से सरिया बेचने व खरीदने वाले गिरोह के दो आरोपित गिरफ्तार
चोरी से सरिया बेचने व खरीदने वाले गिरोह के दो आरोपित गिरफ्तार

संवाद सहयोगी, मोदीनगर :

चोरी से सरिया बेचने व खरीदने वाले गिरोह के दो सदस्यों को पुलिस ने गिरफ्तार कर उनसे एक ट्रक, सरिया व नकदी बरामद की है। पुलिस के मुताबिक, आरोपित फैक्ट्रियों से सरिया लादकर जहां सप्लाई करते थे, उनको पूरा सरिया न देकर बीच में होटलों पर सांठगांठ करके सरिया कम दामों में बेचकर कमाई कर रहे थे। पुलिस गिरोह के फरार आरोपितों की तलाश कर रही है।

एसएचओ निवाड़ी महेंद्र सिंह ने बताया कि मुखबिर से सूचना मिली थी कि क्षेत्र में चोरी से सरिया बेचा जा रहा है। इसके लिए तत्काल टीम बनाई गई, आरोपित फिर से सरिया बेचने के लिए पहुंचे थे।

सूचना मिलते ही पुलिस टीम को वहां रवाना किया गया। वहां पहुंचकर ट्रक चालक से पूछताछ की तो, चालक संतोषजनक जवाब न दे सका। संदेह होने पर चालक से सरिया तुलाई की रसीद मांगी गई, जिसके बाद कांटे पर सरिये की तौल कराई गई, तो रसीद व तौल में अंतर मिला। जिसके बाद सरिया कंपनी के संचालकों को इसकी सूचना दी गई। साथ ही आरोपित को गिरफ्तार कर लिया गया। पूछताछ में पता चला गया कि गिरफ्तार आरोपित मेरठ के थाना किठौर निवासी साजिद है। उसके द्वारा 17 सितबर को ही थाना दौराला क्षेत्र के दादरी स्थित होटल के संचालक अंकित को 40 बंडल सरिया बेचा था। पिछले दो महीने से लगातार यहीं सरिया बेचा जा रहा था। एसएचओ ने बताया कि इसके बाद अंकित को भी गिरफ्तार कर लिया गया। सख्ताई से पूछने पर पता चला कि अंकित सरिये को बेचकर मोटा मुनाफा कमा रहा है। पिछले दो महीने में 15 से 20 बार सरिया खरीद चुका है। एसएचओ ने बताया कि पूछताछ में थाना किठौर निवासी राशिद व बुलंदशहर के थाना गुलावठी निवासी सलमान की भूमिका भी सामने आई है। दोनों की गिरफ्तारी के लिए दबिश दी जा रही है। आरोपितों की निशानदेही पर एक ट्रक, सरिया व नकदी बरामद हुई है।

chat bot
आपका साथी