कलेक्शन एजेंट से लूट का प्रयास करने वाले दो बदमाश गिरफ्तार

जागरण संवाददाता गाजियाबाद सिहानी गेट थाना क्षेत्र के नेहरूनगर में 24 मार्च को कलेक्शन एजेंट से हुई चार लाख रुपये की लूट के प्रयास मामले में पुलिस ने दो बदमाशों को गिरफ्तार किया है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 09 Apr 2021 08:18 PM (IST) Updated:Fri, 09 Apr 2021 08:18 PM (IST)
कलेक्शन एजेंट से लूट का प्रयास करने वाले दो बदमाश गिरफ्तार
कलेक्शन एजेंट से लूट का प्रयास करने वाले दो बदमाश गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद : सिहानी गेट थाना क्षेत्र के नेहरूनगर में 24 मार्च को कलेक्शन एजेंट से हुई चार लाख रुपये की लूट के प्रयास मामले में पुलिस ने दो बदमाशों को गिरफ्तार किया है। इनके पास से वारदात में प्रयुक्त मोटरसाइकिल, तमंचा व कारतूस बरामद हुआ है। इनके दो साथी अभी फरार हैं। पुलिस उनकी तलाश में जुटी है। गिरोह के सदस्यों पर गाजियाबाद व दिल्ली में दो दर्जन से अधिक आपराधिक मामले दर्ज हैं।

शुक्रवार को एक प्रेसवार्ता में एसपी सिटी निपुण अग्रवाल ने बताया कि पकड़े गए आरोपित करावलनगर दिल्ली निवासी दिनेश व सुंदर हैं। इनके साथी मुकेश कश्यप व सोनू अभी फरार हैं। दिनेश पूर्व में मोहननगर की बॉब एक्सप्रेस कंपनी में काम करता था। यहां एसआइएस कंपनी के कलेक्शन एजेंट कैश कलेक्शन के लिए आते थे। नवंबर 2020 में दिनेश ने यहां से नौकरी छोड़ दी व साथियों के साथ लूट की योजना बनाई। वारदात से दो दिन पहले से आरोपित कलेक्शन एजेंट की रेकी कर रहे थे। घटना वाले दिन आरोपित दो मोटरसाइकिलों से पहुंचे। मुकेश व सुंदर ने लूट का प्रयास किया और दिनेश व सोनू पीछे की मोटरसाइकिल से रेकी कर रहे थे। लूट का प्रयास विफल होते देख सुंदर ने गोली चला दी थी। आरोपितों के पास से बरामद मोटरसाइकिल मुरादनगर से चोरी की गई थी। फरार मुकेश कुख्यात अपराधी है। इस पर 13 से अधिक मामले दिल्ली और एक दर्जन से अधिक मामले गाजियाबाद में दर्ज हैं। ये हुई थी घटना : विजयनगर थाना क्षेत्र के बहरामपुर निवासी अनूप चौहान एसआइएस कंपनी में कलेक्शन एजेंट हैं। 24 मार्च को वह राजनगर स्थित दुकानों से कैश कलेक्ट कर राकेश मार्ग जा रहे थे। जब वह बसंत रोड से होली चाइल्ड चौराहे की तरफ बढ़े, तभी नेहरू नगर के पास एक मोटरसाइकिल सवार दो बदमाशों ने उनके बराबर में अपनी मोटरसाइकिल लगाई और एक लुटेरे ने अनूप की मोटरसाइकिल की चाबी निकाल ली। दूसरे बदमाश ने उनसे चार लाख की नगदी भरा बैग छीनने का प्रयास किया, लेकिन अनूप ने बैग नहीं छोड़ा। लुटेरों व अनूप के बीच भिड़ंत हुई। इस दौरान लुटेरों ने दो राउंड हवाई फायर भी किए। लूट का प्रयास विफल होने पर बदमाश फरार हो गए।

chat bot
आपका साथी