दो एडीएम ने पीछे खींचे पैर, शासन को भेजी चिट्ठी

अभिषेक सिंह गाजियाबाद कोरोना से लड़ाई के दौरान जिले में अपर जिलाधिकारी स्तर के दो अधिक

By JagranEdited By: Publish:Mon, 17 May 2021 07:43 PM (IST) Updated:Mon, 17 May 2021 07:43 PM (IST)
दो एडीएम ने पीछे खींचे पैर, शासन को भेजी चिट्ठी
दो एडीएम ने पीछे खींचे पैर, शासन को भेजी चिट्ठी

अभिषेक सिंह, गाजियाबाद: कोरोना से लड़ाई के दौरान जिले में अपर जिलाधिकारी स्तर के दो अधिकारियों पर पैर पीछे खींचने का आरोप है। जिले के नोडल अधिकारी द्वारा इन दोनों अधिकारियों के खिलाफ रिपोर्ट तैयार कर शासन को भेज दी गई है। इसका अवलोकन किए जाने के बाद दोनों अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई हो सकती है।

दरअसल, जिले में 10 अप्रैल के बाद कोरोना की दूसरी लहर आई। 15 अप्रैल तक जिले में स्थिति बिगड़ने लगी थी। यहां पर संक्रमण से रोकथाम के लिए किए गए इंतजाम कम पड़ने लगे थे। इस बीच ही कोरोना संक्रमण की चपेट में आम लोगों के साथ ही अलग-अलग विभाग के अधिकारी भी आने लगे। अपर जिलाधिकारी स्तर के दो अधिकारी भी कोरोना संक्रमण की चपेट में आने के कारण छुट्टी पर चले गए। दोनों अधिकारी होम आइसोलेशन में रहे। दूसरी तरफ, जिलाधिकारी अजय शंकर पांडेय भी कोरोना संक्रमण की चपेट में आ गए और पहले होम आइसोलेशन बाद में कौशांबी स्थित यशोदा अस्पताल में भर्ती हुए। तब जिले के नोडल अधिकारी सेंथिल पांडियन सी ने कोरोना को रोकने की कमान संभाली और अधिकारियों के बारे में जानकारी की तो पता चला कि दो एडीएम संक्रमण की चपेट में आने के कारण छुट्टी पर हैं। 20-25 दिन बाद भी ड्यूटी ज्वाइन नहीं की, जबकि दोनों अधिकारियों की कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आ चुकी थी। दोनों अधिकारियों को ड्यूटी ज्वाइन करने के लिए कहा गया लेकिन वे 14 मई तक ड्यूटी पर नहीं आए। ऐसे में सूत्रों का दावा है कि दोनों एडीएम के खिलाफ नोडल अधिकारी द्वारा शासन को रिपोर्ट भेजी जा चुकी है। कोरोना पीक पर पहुंच रहा था और अधिकारी छोड़ रहे थे मैदान

सिर्फ दो एडीएम ही नहीं जिले में अलग अलग विभाग के कई अधिकारी और कर्मचारी ऐसे थे, जो जब कोरोना पीक पर जा रहा था तब वे मैदान छोड़ रहे थे। ज्यादातर ने स्वास्थ्य खराब होने की बात कही थी, ऐसे अधिकारियों और कर्मचारियों की लिस्ट भी विभागवार तैयार की जा रही है।

हापुड़ के भी नोडल अधिकारी बनाए गए सेंथिल पांडियन सी

जिले में कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने और व्यवस्थाओं को दुरुस्त करने के बाद अब नोडल अधिकारी सेंथिल पांडियन सी को हापुड़ का भी नोडल अधिकारी बनाया गया है। अब उन पर गाजियाबाद के साथ ही हापुड़ में कोरोना संक्रमण को काबू में करने की जिम्मेदारी है।

chat bot
आपका साथी