गोकशी करते दो आरोपित गिरफ्तार, सात फरार

संवाद सहयोगी मोदीनगर भोजपुर थानाक्षेत्र के गांव त्यौडी में गुरुवार रात गोकशी कर रहे द

By JagranEdited By: Publish:Sat, 15 May 2021 06:33 PM (IST) Updated:Sat, 15 May 2021 06:33 PM (IST)
गोकशी करते दो आरोपित गिरफ्तार, सात फरार
गोकशी करते दो आरोपित गिरफ्तार, सात फरार

संवाद सहयोगी, मोदीनगर :

भोजपुर थानाक्षेत्र के गांव त्यौडी में गुरुवार रात गोकशी कर रहे दो आरोपितों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। उनके पास से दो चाकू, धारदार हथियार, दो रस्सी, 420 ग्राम नशीला पदार्थ समेत अन्य सामान बरामद हुआ है। घटनास्थल पर जब पुलिस पहुंची तो सात आरोपित मौका पाकर फरार हो गए। आरोपितों के खिलाफ गोवध अधिनियम समेत अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है।

एसओ भोजपुर प्रभात दीक्षित ने बताया कि गुरुवार देर रात मुखबिर से सूचना मिली थी कि गांव त्योडी बिस्वा-13 के जंगलों में गोकशी हो रही है। तुरंत वहां टीम को भेजा गया, वहां जाकर देखा तो कुछ लोग गोकशी कर रहे थे। पुलिस को देखते ही वे भागने लगे। पीछा करते हुए पुलिस ने दो आरोपितों को दबोच लिया। जबकि, सात आरोपित रात में अंधेरे का फायदा उठाकर जंगलों से होते हुए वहां से फरार हो गए। पुलिस ने काफी दूरी तक उनका पीछा भी किया। लेकिन, आरोपित उन्हें नहीं मिले। दोनों आरोपितों को पकड़कर पुलिस थाने ले आई। वहां उन्होंने पुलिस को बताया कि वे गोवंश को नशीला पदार्थ देकर उन्हें बेहोश कर देते थे। फिर उनका कटान करते थे। काफी समय से इस गौरखधंधे में लिप्त चल रहे हैं। एसओ ने बताया कि गिरफ्तार आरोपित त्योडी बिस्वा-13 निवासी अय्यूब व फईम हैं। इनके सात साथी अभी फरार हैं, जिनमें एक की पहचान त्योडी बिस्वा-13 निवासी नय्यूम के रूप में हुई है। बाकि छह की पहचान नहीं हुई है। जल्द ही सबकी गिरफ्तारी सुनिश्चित होगी।

------------

गोवंश अवशेष दबवाकर मामला रफा-दफा करने का आरोप - त्योडी बिस्वा-13 के ग्रामीणों के अनुसार, मौके पर पहुंची पुलिस ने गोवंश के अवशेषों को पास के ही जंगलों में दबवाकर मामला रफा-दफा कर दिया। बताया जा रहा है कि काफी संख्या में गुरुवार रात गोवंश के अवशेष मिले थे। लेकिन, विभाग की नाकामी को छिपाने के लिए उसी समय अवशेषों को दबा दिया गया।

chat bot
आपका साथी