ठगी करने वाले दो आरोपित गिरफ्तार

संवाद सहयोगी लोनी ट्रानिका सिटी पुलिस ने शनिवार देर रात रामपार्क विस्तार स्थित तालाब के पास से ठगी के दो आरोपितों को गिरफ्तार किया है। आरोपित विद्युत विभाग के उपखंड अधिकारी के हस्ताक्षर स्कैन कर उपभोक्ताओं को फर्जी स्थाई विच्छेदन रिपोर्ट देकर ठगी करते थे।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 12 Sep 2021 09:36 PM (IST) Updated:Sun, 12 Sep 2021 09:36 PM (IST)
ठगी करने वाले दो आरोपित गिरफ्तार
ठगी करने वाले दो आरोपित गिरफ्तार

संवाद सहयोगी, लोनी: ट्रानिका सिटी पुलिस ने शनिवार देर रात रामपार्क विस्तार स्थित तालाब के पास से ठगी के दो आरोपितों को गिरफ्तार किया है। आरोपित विद्युत विभाग के उपखंड अधिकारी के हस्ताक्षर स्कैन कर उपभोक्ताओं को फर्जी स्थाई विच्छेदन रिपोर्ट देकर ठगी करते थे। पुलिस ने आरोपितों के कब्जे से 14 हजार रुपये की नकदी, एक कार, लैपटाप, 11 रसीद व अन्य सामान बरामद किया है। पुलिस इनके फरार साथी की तलाश में जुटी है।

विद्युत विभाग के उपखंड अधिकारी गजेंद्र पाल सिंह ने पुलिस को दी तहरीर में बताया कि उपकेंद्र पर तैनात संविदाकर्मी अशोक कौशिक व उसके साथियों ने उनके हस्ताक्षर स्कैन कर उपभोक्ताओं को फर्जी स्थाई विच्छेदन रिपोर्ट देकर ठगी की है। उन्होंने बताया कि आरोपित ने साथियों के साथ रामपार्क विस्तार कालोनी में रहने वाले दो उपभोक्ता, जिन पर निगम का 80 हजार रुपये बकाया था, को फर्जी स्थाई विच्छेदन रिपोर्ट देकर 55 हजार रुपये वसूल लिए थे। आरोपितों ने उपभोक्ताओं को उनके स्कैन किए हुए हस्ताक्षर से तैयार कागजात दिए थे। उन्होंने बताया कि आरोपितों ने उपभोक्ताओं के साथ सरकार के राजस्व को नुकसान पहुंचाया है।

ट्रानिका सिटी थाना प्रभारी संदीप सिंह ने बताया कि उपखंड अधिकारी ने अशोक कौशिक और उसके दो साथी दीपक और सुरेंद्र के खिलाफ शिकायत दी थी। पुलिस ने देर रात रिपोर्ट दर्ज कर अशोक कौशिक निवासी जवाहर नगर और दीपक निवासी रामपार्क को कालोनी स्थित तालाब के पास से गिरफ्तार किया है। पूछताछ में आरोपितों ने 65 से 70 उपभोक्ताओं को फर्जी स्थाई विच्छेदन रिपोर्ट देकर ठगी करना स्वीकार किया है।

chat bot
आपका साथी