कोरोना जांच कराने से लेकर टीका लगवाने तक परेशान लोग

जागरण संवाददाता साहिबाबाद ट्रांस हिडन में बुधवार को कोरोना रोधी टीका लगवाने से लेक

By JagranEdited By: Publish:Wed, 21 Apr 2021 09:18 PM (IST) Updated:Wed, 21 Apr 2021 09:18 PM (IST)
कोरोना जांच कराने से लेकर टीका लगवाने तक परेशान लोग
कोरोना जांच कराने से लेकर टीका लगवाने तक परेशान लोग

जागरण संवाददाता, साहिबाबाद :

ट्रांस हिडन में बुधवार को कोरोना रोधी टीका लगवाने से लेकर जांच कराने तक के लिए लोगों की केंद्रों पर भीड़ उमड़ी रही। सुबह से ही लोग लाइन में लग गए। घंटों तक खड़े रहने के बाद लोगों की जांच हो सकी।

राजेंद्र नगर सेक्टर- दो स्थित ईएसआइसी अस्पताल में कोरोना की जांच कराने के लिए लोग सुबह छह बजे से ही पहुंचने लगे। लोगों को टोकन दिया गया, जिससे नंबर को लेकर अव्यवस्था न हो। भीड़ ज्यादा होने पर अस्पताल का गेट बंद कर दिया गया, जिससे अस्पताल में भीड़ न बढ़े। सुबह नौ बजे टीम अस्पताल पहुंची। इसके बाद कोरोना की जांच शुरू हुई। किट खत्म होने के बाद दोबारा मंगवानी पड़ी। यहां कुल 224 लोगों की जांच हुई, जिसमें 26 लोग एंटीजन टेस्ट रिपोर्ट में कोरोना संक्रमित मिले। सभी को होम आइसोलेशन में रहने की हिदायत दी गई। दोपहर दो बजे जांच बंद हो गई। वहीं, इंदिरापुरम के ज्ञान खंड चार स्थित गुरुद्वारे में भी कोरोना जांच कराने को लेकर लोगों की भीड़ लगी रही।

वहीं, दूसरी ओर कोरोनारोधी टीका लगवाने के लिए भी लोगों की खासी भीड़ रही। ईएसआइसी अस्पताल में टीकाकरण के हेड डा. मुकेश त्यागी ने बताया कि बुधवार को 189 लोगों को कोरोना का टीका लगाया गया। इसमें 138 लोगों ने दूसरी डोज और 51 ने पहली डोज लगवाई। वहीं, इंदिरापुरम के मकनपुर, वैशाली और प्रह्लादगढ़ी के स्वास्थ्य केंद्रों पर भी कोरोना रोधी टीका लगवाने वालों की भीड़ रही।

chat bot
आपका साथी