मेट्रो न चलने से हुई परेशानी, आज भी नहीं चलेगी

जागरण संवाददाता साहिबाबाद किसान आंदोलन के चलते सुरक्षा कारणों से गाजियाबाद से दिल्ली के ि

By JagranEdited By: Publish:Thu, 26 Nov 2020 08:23 PM (IST) Updated:Thu, 26 Nov 2020 08:23 PM (IST)
मेट्रो न चलने से हुई परेशानी, आज भी नहीं चलेगी
मेट्रो न चलने से हुई परेशानी, आज भी नहीं चलेगी

जागरण संवाददाता, साहिबाबाद: किसान आंदोलन के चलते सुरक्षा कारणों से गाजियाबाद से दिल्ली के लिए मेट्रो सेवा शाम पांच बजे तक बंद रही। इस दौरान हजारों लोगों को परेशानी का सामान करना पड़ा। वहीं, शुक्रवार को भी लोग गाजियाबाद से दिल्ली का सफर नहीं कर सकेंगे। अगले आदेश तक दिल्ली से लोग गाजियाबाद तो आ सकेंगे लेकिन मेट्रो से दिल्ली में प्रवेश नहीं हो सकेगा। परेशानी के लिए लोगों ने (डीएमआरसी दिल्ली मेट्रो रेल कारपोरेशन) और किसानों को जमकर कोसा।

डीएमआरसी की ओर से बुधवार को ही घोषणा कर दी गई थी कि यात्री गाजियाबाद से दिल्ली नहीं जा सकेंगे। बृहस्पतिवार सुबह से ही दोपहर दो बजे तक आंनद विहार से वैशाली और दिलशाद गार्डन से राजेंद्र नगर स्टेशन तक मेट्रो का संचालन बंद रहा। इस दौरान राजेंद्र नगर से शहीद स्थल स्टेशन के बीच मेट्रो लूप में चलती रही। दोपहर दो बजे दिल्ली से लोग वैशाली और शहीद स्थल तक सीधे पहुंच सके। हालांकि, गाजियाबाद के सभी स्टेशनों से दिल्ली जाने वाले लोगों का प्रवेश बंद रहा।

----------

आज भी रहेगी दिक्कत: किसान आंदोलन के दौरान सुरक्षा कारणों से डीएमआरसी ने शुक्रवार को भी गाजियाबाद के सभी स्टेशनों से दिल्ली के लिए सेवाएं बंद रखने की घोषणा की है। डीएमआरसी के पीआरओ ने बताया कि यात्री दिल्ली से गाजियाबाद के सभी स्टेशनों के लिए तो जा सकेंगे, लेकिन गाजियाबाद से दिल्ली के लिए सेवा बंद रहेगी।

----------

दिनभर परेशान रहे दिल्ली जाने वाले :

मेट्रो का संचालन बंद होने से बृहस्पतिवार को दिन भर दिल्ली जाने वाले लोग परेशान रहे। सुबह के समय लोगों को काफी दिक्कत हुई। राजेंद्र नगर मेट्रो स्टेशन पर लोग दफ्तर जाने के लिए पहुंचे लेकिन मेट्रो नहीं मिली तो सवारी से दिलशाद गार्डन पहुंचे। इसके बाद मेट्रो से गंतव्य तक सफर किए। यही हाल वैशाली और कौशांबी मेट्रो स्टेशन पर रहा लोग को मेट्रो नहीं मिली तो आटो, कैब, निजी वाहन व अन्य साधन से दिल्ली में गंतव्य तक पहुंचे।

--------- परिचर्चा :

कश्मीरी गेट में अपना दफ्तर है। सुबह राजबाग मेट्रो स्टेशन पर पहुंचा तो पता चला कि मेट्रो का संचालन बंद है। ऐसे में वापस घर आया और स्कूटी से दफ्तर गया। शुक्रवार भी असुविधा से बचने के लिए स्कूटी से दफ्तर जाना पड़ेगा। - यश वर्मा, निवासी शालीमार गार्डन

राजबाग मेट्रो स्टेशन पहुंची तो पता चला की यहां पर मेट्रो नहीं आ रही है। इसके बाद आटो से शहीद नगर पहुंची। शहीद नगर से मेट्रो से सफर कर राजीव चौक पहुंची। इससे परेशानी हुई। शुक्रवार को अपने वाहन से दिल्ली जाना पड़ेगा। -रजनी पांडेय, निवासी शालीमार गार्डन

chat bot
आपका साथी