भक्ति में सराबोर हुआ ट्रांस हिडन, हर जगह बस जय श्रीराम

जागरण संवाददाता साहिबाबाद राम मंदिर निर्माण के लिए अयोध्या में भूमिपूजन होने पर ट्रांस हि

By JagranEdited By: Publish:Wed, 05 Aug 2020 07:21 PM (IST) Updated:Wed, 05 Aug 2020 07:21 PM (IST)
भक्ति में सराबोर हुआ ट्रांस हिडन, हर जगह बस जय श्रीराम
भक्ति में सराबोर हुआ ट्रांस हिडन, हर जगह बस जय श्रीराम

जागरण संवाददाता, साहिबाबाद : राम मंदिर निर्माण के लिए अयोध्या में भूमिपूजन होने पर ट्रांस हिडन में सुबह से ही लोग भक्ति में सराबोर रहे। हर जगह प्रभु श्रीराम के भजन कीर्तन व भक्ति में लोग लीन रहे। जगह-जगह पूजापाठ के साथ जय श्रीराम के उद्घोष से ट्रांस हिडन गूंज उठा।

इंदिरापुरम की शिप्रा सृष्टि सोसायटी सुबह से ही राम भक्ति में डूबी रही। सोसायटी के एओए सचिव अनुराग श्रीवास्तव ने बताया कि सोसायटी के लोगों ने पूजापाठ किया, इसके बाद सुंदर कांड, पुष्पांजलि और फिर दीपोत्सव मनाया। पूरी सोसायटी रोशनी से जगमगा उठी। वसुंधरा सेक्टर पांच स्थित ऑलिव काउंटी में लोगों ने पूजा की। वहीं, वैशाली सेक्टर चार में लोगों ने ताली, थाली, घंटी, संघ बजाकर जय श्रीराम के नारे लगाए। इंदिरापुरम में डोर टू डोर कूड़ा कलेक्शन करने वाली नेचर क्लीन कंपनी के कर्मचारियों ने ज्ञान खंड स्थित दफ्तर पर सैकड़ों दिए जलाए और प्रभु श्रीराम का भजन कीर्तन किया। कंपनी के महाप्रबंधक अरविंद श्रीवास्तव ने कहा कि राम मंदिर पूरे भारतवर्ष की आस्था का प्रतीक है। कौशांबी की सीमांत विहार सोसायटी में सुबह सात बजे से ही पूजापाठ के साथ भजन कीर्तन शुरू हुआ। भाजपा नेता विजय भारद्वाज ने लोगों को शुभकामनाएं दी। शाम को पूरी सोसायटी में दीप जलाकर दीपोत्सव मनाया गया।

------

भूमि पूजन लाइव देखते रहे लोग: अयोध्या में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन कर रहे थे। वहीं, ट्रांस हिडन में लोग टीवी पर इसका लाइव प्रसारण देखते रहे। वैभव खंड से पार्षद अभिनव जैन ने बताया कि लोटस पॉड सोसायटी में मंदिर परिसर में लोग टीवी देखते रहे। साथ ही मंदिर में पूजा पाठ के बाद हलवा का प्रसाद बांटा गया।

------

11 वैदिक ब्राह्मणों ने की पूजा, जलाए 11 सौ दिए : कौशांबी स्थित प्राचीन सनातन धर्म मंदिर में 11 वैदिक ब्राह्मणों की ओर से राम मंदिर भूमि पूजन पर कल्याणकारी मंत्रोच्चारण किया गया। साथ ही भगवान श्रीराम की विधिवत पूजा की गई। शाम को मंदिर समिति की ओर से 11 सौ दिए जलाए गए। प्रधान पुजारी पंडित राजेंद्र प्रसाद ने बताया कि कार्यक्रम के आयोजन में मंदिर समिति का सहयोग रहा।

------

प्रसाद वितरित कर बोले जय श्री राम : ज्ञान खंड चार की ग्रीन पार्क लेन सोसायटी निवासी सुनील खन्ना ने 50 किलो हलवा बनवाकर प्रसाद के तौर पर वितरित किया। वहीं, श्याम पार्क मेन में शिव मंदिर पर भंडारा आयोजित किया गया। शालीमार गार्डन एक्सटेंशन दो में भाजपा नेता पवन रेड्डी ने सफाईकर्मियों को मिठाई खिलाकर राम मंदिर भूमिपूजन पर खुशी जाहिर की। इंदिरापुरम व्यापार मंडल की ओर से पटाखे जलाए गए। साथ ही ग्राहकों व दुकानदारों को मिठाई बांटी। मौके पर इंदिरापुरम व्यापार मंडल अध्यक्ष ओमबीर यादव, किशोर ठाकुर, अरुण त्यागी, अनुज त्यागी, दिनेश सक्सेना समेत अन्य मौजूद रहे।

-------

जय श्रीराम बोलकर यज्ञ में दी आहुति : लघु उद्योग प्रकोष्ट भारतीय जनता पार्टी गाजियाबाद के संयोजक राजू पांचाल की ओर से आनंद इंडस्ट्रियल एरिया में यज्ञ किया गया। इस दौरान विभिन्न उद्यमी मौजूद रहे। न्याय खंड तीन स्थित विवेकानंद स्कूल के पास लोगों ने 251 दिए जलाकर शंख बजाया। अनुज त्यागी ने कहा कि इस दौरान शांति सौहार्द बनाए रखने की प्रार्थना की गई। वहीं, न्याय खंड एक में धरोहर संस्था की ओर से 501 दिए जलाए गए। इस दौरान चंदन गुसाई, विमला रावत, सुरेंद्र नेगी, संदीप रावत, दिनेश मोहन समेत दर्जनों लोग मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी