किसान यात्रा ने शहर को जाम में झोंका

किसान क्रांति यात्रा के चलते लगातार दूसरे दिन शहर जाम की चपेट में रहा। तीनों मुख्य मार्गों के साथ शहर की अंदरूनी सड़कों पर भी यातायात व्यवस्था पूरी तरह चौपट रही। किसानों के तय कार्यक्रम को बदलने के चलते ज्यादा परेशानी हुई। यातायात पुलिस ने किसानों के मेरठ हाइवे से एएलटी रोड होते हुए कमला नेहरूनगर जाने की व्यवस्था कर रखी थी, मगर किसान सीधे मेरठ हाइवे से जीटी रोड होते हुए यूपी गेट निकल गए। अचानक कार्यक्रम बदलने से ट्रैफिक डायवर्जन में भी परिवर्तन करना पड़ा।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 01 Oct 2018 08:18 PM (IST) Updated:Mon, 01 Oct 2018 08:18 PM (IST)
किसान यात्रा ने शहर को जाम में झोंका
किसान यात्रा ने शहर को जाम में झोंका

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद : किसान क्रांति यात्रा के चलते लगातार दूसरे दिन शहर जाम की चपेट में रहा। तीनों मुख्य मार्गों के साथ शहर की अंदरूनी सड़कों पर भी यातायात व्यवस्था पूरी तरह चौपट रही। किसानों के तय कार्यक्रम को बदलने के चलते ज्यादा परेशानी हुई। यातायात पुलिस ने किसानों के मेरठ हाइवे से एएलटी रोड होते हुए कमला नेहरूनगर जाने की व्यवस्था कर रखी थी, मगर किसान सीधे मेरठ हाइवे से जीटी रोड होते हुए यूपी गेट निकल गए। अचानक कार्यक्रम बदलने से ट्रैफिक डायवर्जन में भी परिवर्तन करना पड़ा।

सोमवार सुबह 10 बजे मुरादनगर से किसानों ने चलना शुरू किया तो आरकेजीआइटी के सामने यू टर्न से वाहनों को डायवर्ट कर दिया गया। कोई भी वाहन मेरठ की ओर नहीं जाने दिया। करीब साढ़े 11 बजे किसान गाजियाबाद में प्रवेश किए तो यू टर्न को भी बंद कर दिया गया। इसके चलते मेरठ हाइवे पर राजनगर एक्सटेंशन तक वाहनों की लंबी लाइन लग गई। जीटी रोड की ओर जाने के अचानक फैसले के बाद जीटी रोड का ट्रैफिक भी मोहन नगर से डायवर्ट किया गया। नए बस अड्डे से भी सभी वाहनों को हापुड़ रोड पर मोड़ दिया गया। इस कारण जीटी रोड पर नए बस अड्डे से लाल कुआं तक भयंकर जाम लग गया। इसके साथ ही आंबेडकर रोड पर पुराने बस अड्डे वाहन रेंग-रेंग कर गुजरे। जाम का असर राजनगर एक्सटेंशन रोड और नेशनल हाइवे-9 पर भी देखा गया। सुबह से लगना शुरू हुआ जाम मुख्य शहर में शाम छह बजे तक लगा रहा।

chat bot
आपका साथी