व्यापारियों ने काटा हंगामा, तीन दुकानें की गई सील

व्यापारियों के विरोध के बीच जीडीए ने कार्रवाई करते हुए इंदिरापुरम की तील दुकानों को सील कर दिया। सी¨लग के दौरान व्यापारियों ने जमकर हंगामा करते हुए नारेबाजी की लेकिन अधिकारी कार्रवाई करते रहे। अधिकारियों ने बताया कि तीनों दुकानों में प्रदूषण फैलाने वाली गतिविधियों को अंजाम दिया जा रहा था।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 07 Jan 2019 10:19 PM (IST) Updated:Mon, 07 Jan 2019 10:19 PM (IST)
व्यापारियों ने काटा हंगामा, तीन दुकानें की गई सील
व्यापारियों ने काटा हंगामा, तीन दुकानें की गई सील

जागरण संवाददाता, इंदिरापुरम : व्यापारियों के विरोध के बीच जीडीए ने सोमवार को कार्रवाई करते हुए इंदिरापुरम की तील दुकानों को सील कर दिया। सी¨लग के दौरान व्यापारियों ने जमकर हंगामा करते हुए नारेबाजी की लेकिन अधिकारी कार्रवाई करते रहे। अधिकारियों ने बताया कि तीनों दुकानों में प्रदूषण फैलाने वाली गतिविधियों को अंजाम दिया जा रहा था।

पिछले दिनों जीडीए वीसी से मुलाकात के दौरान यह साफ कर दिया गया था कि प्रदूषण फैलाने वाली दुकानों को नहीं बख्शा जाएगा। इसके बाद अधिशासी अभियंता आरपी ¨सह की अगुवाई में जीडीए टीम नीति खंड दो पहुंची। यहां दो दुकानों पर नोटिस चस्पा कर सी¨लग की कार्रवाई शुरू की गई। इस दौरान कुछ लोगों ने व्यापारी संगठनों को सूचना दी तो बड़ी संख्या में व्यापारी वहां पहुंचे और हंगामा करने लगे। हालांकि मौके पर मौजूद पुलिसबल ने उन्हें समझाया और कार्रवाई में बाधा न डालने को कहा। इस दौरान जीडीए टीम ने दुकानों को सील कर दिया। एक दुकान पर हुआ भारी विरोध

दो दुकानों की सी¨लग के बाद जब अधिकारी कार वॉ¨शग सेंटर पर पहुंचे तो उनसे पहले ही व्यापारी वहां पहुंच गए और टीम का रास्ता रोककर नारेबाजी करने लगे। व्यापारियों ने जीडीए पर धोखा देने का आरोप लगाया और सी¨लग रोकने की मांग की। व्यापारियों के बढ़ते आक्रोश को देखते हुए मौके पर भारी पुलिसबल पहुंचा और पुलिस ने व्यापारियों को समझाना शुरू किया। टीम ने नोटिस चस्पा कर कार वॉ¨शग सेंटर को भी सील कर दिया। बिना समय दिए सी¨लग का आरोप

व्यापारियों ने आरोप लगाया कि नोटिस में समय दिए बिना ही सी¨लग की कार्रवाई की गई है। कार वॉश सेंटर की मालिक उषा बालियान ने बताया कि नियमों के अनुसार ही वह सेंटर चला रही हैं। उन्होंने पूर्व में डें¨टग-पें¨टग का काम शुरू किया था जो बंद कर दिया है। जीडीए ने बिना समय दिए ही उनकी दुकान सील कर दी है। नियम तोड़ने वाली सभी दुकानों को सील किया गया है। व्यापारियों को पूर्व में ही चेतावनी जारी की गई थी कि प्रदूषण फैलाने वाली दुकानों को सील कर दिया जाएगा। कार्रवाई आगे भी जारी रहेगी।

-आरपी ¨सह, अधिशासी अभियंता, जीडीए

chat bot
आपका साथी