थाने में खड़ी की ट्रैक्टर-ट्राली, पुलिस पर दबाव बनाने की कोशिश

फोटो - 29 एसबीडी - 15 16 इंदिरापुरम थाने का मामला कृषि कानून विरोधियों ने काटा हंगामा

By JagranEdited By: Publish:Thu, 29 Jul 2021 08:50 PM (IST) Updated:Thu, 29 Jul 2021 08:50 PM (IST)
थाने में खड़ी की ट्रैक्टर-ट्राली, पुलिस पर दबाव बनाने की कोशिश
थाने में खड़ी की ट्रैक्टर-ट्राली, पुलिस पर दबाव बनाने की कोशिश

फोटो - 29 एसबीडी - 15, 16

इंदिरापुरम थाने का मामला, कृषि कानून विरोधियों ने काटा हंगामा

जागरण संवाददाता, साहिबाबाद : कृषि कानूनों के विरोध में यूपी गेट पर धरना दे रहे प्रदर्शनकारियों ने बृहस्पतिवार को इंदिरापुरम थाने में जमकर हंगामा काटा। थाने में ट्रैक्टर-ट्राली खड़ी करके पुलिस पर दबाव बनाने की कोशिश की। इस दौरान थाने का कामकाज प्रभावित हुआ। फरियादियों को भी दिक्कत हुई।

बताया गया कि 20 जुलाई को यूपी गेट के कुछ प्रदर्शनकारी कार से इंदिरापुरम स्थित शुक्र बाजार चौक पर समोसा खरीदने आए थे। आरोप है कि उन्होंने दुकानदार को समोसे के पैसे नहीं दिए। दुकानदार ने पुलिस को सूचना दी। इस बीच प्रदर्शनकारी कार में सवार होकर भागने लगे। पुलिस ने उनका पीछा किया। थोड़ी दूर पर प्रदर्शनकारियों ने अचानक कार में ब्रेक लगा दी। इससे पीछा कर रहे पुलिसकर्मियों की गाड़ी (पुलिस रिस्पांस व्हीकल) उससे भिड़ गई। पुलिस की गाड़ी क्षतिग्रस्त हो गई। उस दिन सभी पक्षों का आपस में समझौता हो गया। बृहस्पतिवार शाम करीब साढ़े पांच बजे अचानक यूपी गेट से दर्जनभर प्रदर्शनकारी इंदिरापुरम थाने पहुंच गए। थाने के अंदर ट्रैक्टर-ट्राली खड़ी कर दी। अंदर बैठकर नारेबाजी करने लगे और हुक्का पीने लगे। पुलिस पर 20 जुलाई को क्षतिग्रस्त हुई गाड़ी की मरम्मत के नाम पर पैसे लेने का आरोप लगाया। दबाव बनाने की कोशिश की। थाना प्रभारी निरीक्षक संजय पांडेय मौके पर पहुंचे और उन्हें समझा कर वापस भेजा। प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि मामले में किसी प्रकार की शिकायत नहीं मिली है। समझौता हो गया है।

--------

नहीं पहुंचीं ममता बनर्जी : पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के यूपी गेट पहुंचने की अटकलों को लेकर बृहस्पतिवार को पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी सतर्क रहे। अधिकारी दिनभर यहां डेरा जमाए रहे, लेकिन वह नहीं आईं। चर्चा है कि वह शुक्रवार को आएंगी। पुलिस अधीक्षक नगर द्वितीय गाजियाबाद ज्ञानेंद्र सिंह ने बताया कि धरना स्थल पर कड़ी सुरक्षा-व्यवस्था है।

chat bot
आपका साथी