धर्म विशेष पर आपत्तिजनक टिप्पणी के आरोप में तीन नामजद

संवाद सहयोगी मोदीनगर धर्म विशेष के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी करने के आरोप में पुलिस ने श

By JagranEdited By: Publish:Fri, 16 Apr 2021 08:46 PM (IST) Updated:Fri, 16 Apr 2021 08:46 PM (IST)
धर्म विशेष पर आपत्तिजनक टिप्पणी के आरोप में तीन नामजद
धर्म विशेष पर आपत्तिजनक टिप्पणी के आरोप में तीन नामजद

संवाद सहयोगी मोदीनगर :

धर्म विशेष के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी करने के आरोप में पुलिस ने शुक्रवार को तीन आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। इनमें एक गांव खंजरपुर और दो भूपेंद्रपुरी के रहने वाले हैं। मामले में हिदू युवा वाहिनी के पदाधिकारियों ने कोतवाली में तहरीर दी थी, जिसपर पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया। पुलिस आरोपितों की जल्द ही गिरफ्तारी सुनिश्चित करने का दावा कर रही है।

शहर के कुछ युवकों ने वाट्सएप ग्रुप बनाया हुआ है, गुरुवार रात उसपर धर्म विशेष के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी की गई। अभद्र भाषा का इस्तेमाल भी धर्म विशेष के खिलाफ किया गया। इस बीच ग्रुप के किसी सदस्य ने उन मैसेजों के स्क्रीनशॉट इंटरनेट मीडिया पर वायरल कर दिए। इसकी जानकारी हिदू युवा वाहिनी के पदाधिकारियों को लगी तो वे भड़क गए। शुक्रवार सुबह वे एकजुट होकर कोतवाली पहुंच गए। वहां उन्होंने एसएचओ मुनेंद्र सिंह को बताया कि आरोपितों ने आपत्तिजनक टिप्पणी कर धार्मिक भावना को ठेस पहुंचाई है। उन्होंने न केवल धर्म का मजाक उड़ाया है बल्कि धार्मिक गुरुओं पर भी अभद्र टिप्पणी की है। वाहिनी के जिला महामंत्री नीरज शर्मा ने बताया कि जब तक आरोपितों की गिरफ्तारी नहीं होती है। तब तक पदाधिकारी शांत नहीं बैठेंगे। ऐसे लोगों पर कार्रवाई होनी जरूरी है। इस बारे में एसएचओ मुनेंद्र सिंह का कहना है कि मामले में छानबीन शुरू कर दी गई है। जल्द ही आरोपित गिरफ्तार होंगे।

----------------------

-धर्म विशेष के लोगों ने एसएचओ को सौंपा ज्ञापन :

डासना महंत की गिरफ्तारी की मांग को लेकर शुक्रवार दोपहर धर्म विशेष से जुड़े लोगों ने एसएचओ भोजपुर को ज्ञापन सौंपा। एसएचओ ने उनकी मांग उच्चाधिकारियों तक पहुंचाने का आश्वासन दिया है। भोजपुर थानाक्षेत्र के कस्बा फरीदनगर से बड़ी संख्या में लोग शुक्रवार दोपहर मेन बाजार में इकट्ठा हुए। सूचना पर पहुंची पुलिस ने भीड़ कम करने के लिए उनसे अपील की। लेकिन, वे नहीं माने। इसके बाद पुलिस ने फटकराते हुए उन्हें वहां से भगा दिया। इसके बाद केवल तीन लोग भोजपुर पहुंचे, उन्होंने एसएचओ को ज्ञापन सौंपा। एसएचओ ने बताया कि ज्ञापन मिला है। उच्चाधिकारियों को सूचित कर दिया गया है।

chat bot
आपका साथी