सड़क हादसे में तीन दोस्तों की मौत, दो घायल

जागरण संवाददाता मोदीनगर दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे पर भोजपुर के पास रविवार की रात ब्रीजा कार अनियंत्रित होकर पलट गई। हादसे में तीन दोस्तों की मौके पर ही मौत हो गई जबकि दो गंभीर रूप से घायल हो गए।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 05 Jul 2021 06:54 PM (IST) Updated:Mon, 05 Jul 2021 06:54 PM (IST)
सड़क हादसे में तीन दोस्तों की मौत, दो घायल
सड़क हादसे में तीन दोस्तों की मौत, दो घायल

जागरण संवाददाता, मोदीनगर : दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे पर भोजपुर के पास रविवार की रात ब्रीजा कार अनियंत्रित होकर पलट गई। हादसे में तीन दोस्तों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि दो गंभीर रूप से घायल हो गए। सभी मथुरा के रहने वाले हैं और हरिद्वार घूमने जा रहे थे। पुलिस ने मृतकों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। घायलों का इलाज चल रहा है। मामले में पुलिस ने सड़क दुर्घटना की धाराओं में रिपोर्ट दर्ज कर ली है।

मथुरा के महोली रोड स्थित पटेलनगर निवासी हर्ष गौतम मथुरा में ही आरटीओ कार्यालय में कार्यरत थे। रविवार की रात वे अपने दोस्त मनीष चौधरी निवासी शांतिनगर, मालगोदाम रोड (मथुरा), सुबोध निवासी सदर बाजार (मथुरा), इफ्तिकार निवासी देवनगर, निकट बस अड्डा (मथुरा) व मंजीत निवासी ककरेटिया, थाना राया (मथुरा) के साथ हरिद्वार गंगा स्नान करने जा रहे थे। अपने घर से वे रविवार को करीब सात बजे निकले थे। इस्टर्न पेरीफेरल से दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे पर चढ़कर रात करीब डेढ़ बजे वे जैसे ही भोजपुर थाना क्षेत्र के अंतर्गत पहुंचे, अचानक कार डिवाइडर पर चढ़कर पलट गई। कार की गति इतनी तेज थी कि उसने कई पलटी खाई और सड़क किनारे लगी रेलिग पर जाकर रूक गई। इसकी सूचना किसी राहगीर ने पुलिस को दी। दुर्घटना से कार पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो चुकी थी।

मौके पर पहुंची पुलिस को कार के अंदर फंसे लोगों को निकालने में ही आधा घंटे से भी ज्यादा का समय लगा। कार की खिड़की तोड़कर सभी को निकाला गया और निकट के अस्पताल में भर्ती कराया गया। यहां चिकित्सकों ने हर्ष गौतम, मनीष व सुबोध को मृत घोषित कर दिया। वहीं इफ्तिकार व मंजीत को अस्पताल में भर्ती कर लिया है। सुबह जैसे ही इसकी सूचना सभी के स्वजन को दी गई, तो उनमें कोहराम मच गया। सोमवार को करीब 10 बजे के आसपास सभी के परिवार के लोग भोजपुर पहुंच गए। पुलिस ने मृतकों के शवों को पोस्टमार्टम के बाद दोपहर बाद शव परिवार के सुपुर्द कर दिया। एसओ भोजपुर प्रभात दीक्षित का कहना है कि कार की रफ्तार काफी तेज थी। कार को हर्ष चला रहा था। उसी के नाम पर कार पंजीकृत भी है। आशंका जताई जा रही है कि नींद की झपकी आने से यह हादसा हुआ है। एक साल के हैं दो बेटे:

हर्ष की शादी को करीब 10 साल हुए हैं। करीब एक साल पहले जुड़वा दो बेटे हुए थे, जो अभी बोलते भी नहीं है। उनकी पत्नी को जैसे ही इस हादसे का पता चला, वे बेहोश हो गई। थाने पहुंचे परिवार के अन्य लोग भी गमगीन थे। महीनों से बन रही योजना:

हर्ष व उनके दोस्तों की हरिद्वार जाने की महीनों से योजना बन रही थी। कई बार चलने की तैयारी भी हुई, लेकिन किसी न किसी वजह से यात्रा प्राय: टल जाती थी। रविवार की शाम योजना परवान चढ़ती कि ये हादसा हो गया। शायद मौत ही खींचकर लाई थी:

हरिद्वार जाने का कार्यक्रम हर्ष व सुबोध ने बनाया था। हर्ष ने मंजीत को किसी जरूरी काम के लिए फोन कर अपने पास बुलाया था। मंजीत को कार में बैठने के बाद हरिद्वार जाने के बारे में पता चला। उन्होंने जरूरी काम होने का हवाला देते हुए जाने से कई बार मना किया, लेकिन दोस्ती की कसम देकर मंजीत को जाने के लिए उन्होंने राजी कर लिया। मंजीत ने जब ये बात पुलिस व अपने स्वजन को बताई तो लोगों के मुंह यही बात निकली कि मौत ही उनको यहां खींचकर लाई थी। अन्यथा कई बार मना करने के बाद भी उन्होंने कार्यक्रम नहीं बदला।

chat bot
आपका साथी