हवाला के ढाई करोड़ लूटने के लिए कपड़ा व्यापारी को लूटा था

जागरण संवाददाता गाजियाबाद लोनी में बंथला आरओबी के पास नौ सितंबर की रात दिल्ली के कपड़ा

By JagranEdited By: Publish:Sun, 19 Sep 2021 07:27 PM (IST) Updated:Sun, 19 Sep 2021 07:27 PM (IST)
हवाला के ढाई करोड़ लूटने के लिए कपड़ा व्यापारी को लूटा था
हवाला के ढाई करोड़ लूटने के लिए कपड़ा व्यापारी को लूटा था

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद: लोनी में बंथला आरओबी के पास नौ सितंबर की रात दिल्ली के कपड़ा व्यापारी प्रदीप जैन से कार व 14.50 लाख रुपये की लूट का पर्दाफाश कर स्वाट टीम ने तीन बदमाशों को गिरफ्तार किया है। आरोपितों ने बताया कि हवाला के ढाई करोड़ रुपये लूटने के लिए कार व पिस्टल का इंतजाम करना था। इसीलिए उन्होंने प्रदीप की रेकी कर वारदात की। पुलिस ने आरोपितों से 5.30 लाख रुपये, लूटी गई स्विफ्ट कार और हवाला के रुपये लूटने को खरीदी होंडा सिटी कार के साथ तीन तमंचे व छह कारतूस बरामद किए हैं।

-----

क्षेत्र पंचायत सदस्य के बेटे ने रची साजिश एसपी ग्रामीण डा. ईरज राजा ने बताया कि स्वाट टीम प्रभारी इंस्पेक्टर सचिन मलिक, दारोगा अरुण मिश्रा, प्रजंत त्यागी व सतवीर सिंह ने बागपत के चांदीनगर निवासी सौरव गुर्जर, खेकड़ा निवासी शकील और दिल्ली के मुस्तफाबाद निवासी सनी शर्मा को गिरफ्तार किया है। गनौली गांव निवासी अशोक और दिल्ली का गिरेंद्र अभी फरार है। अशोक की मां सरस्वती क्षेत्र पंचायत सदस्य हैं और लूट की साजिश अशोक ने ही रची थी। अशोक उसी क्षेत्र में रहता है, जहां प्रदीप व्यापारियों से रुपये लेने जाते थे। नौ सितंबर को प्रदीप ने एक दुकान से ढाई लाख रुपये और एक नई दुकान से 12 लाख रुपये का बकाया लिया था। यहीं से सौरभ, सनी व अशोक बाइक से उनका पीछा करने लगे। बंथला आरओबी पर कार को ओवरटेक कर रुकवाया और तमंचे की बट से शीशा तोड़कर कार का गेट खोला। गन प्वाइंट पर प्रदीप व उनके चचेरे भाई को कार से उतारकर दो बदमाश कार और बाइक लेकर फरार हो गए थे।

-------

तीन लाख की सोच रहे थे, मिले 14 लाख सीओ लोनी अतुल सोनकर ने बताया कि अशोक और सौरव गिरोह चलाते हैं। पांचों के खिलाफ दिल्ली-एनसीआर के थानों में लूट, चोरी, आ‌र्म्स व गैंगस्टर एक्ट के करीब 50 केस दर्ज हैं। सौरव और सनी दो बार जेल जा चुके हैं। बदमाशों ने बताया कि उन्हें प्रदीप से तीन लाख रुपये मिलने की उम्मीद थी। कार में रखे एक बैग में ढाई लाख रुपये थे, लेकिन सीट के नीचे दूसरा बैग भी मिला। इसमें 12 लाख रुपये रखे थे।

-------

ढाई करोड़ लूटने की थी साजिश गिरफ्तार सौरभ ने पुलिस पूछताछ में अपनी योजना बताई तो पुलिस अधिकारी भी हैरत में पड़ गए। उसने बताया कि लोनी से हर हफ्ते हवाला के ढाई करोड़ रुपये बागपत जाते हैं, जहां से ये रुपये दिल्ली भेजे जाते हैं। इन ढाई करोड़ रुपये में करीब 50 लाख रुपये व्यापारियों के कलेक्शन का होता है। इसे लूटने के लिए अशोक के साथ मिलकर उसने साजिश रची, जिसके लिए एक कार और 3-4 पिस्टल का इंतजाम करना था। इसमें तीन से चार लाख रुपये की जरूरत थी। अशोक की प्रदीप पर पहले से नजर थी। लूट में उम्मीद से कहीं अधिक 14 लाख रुपये मिलने के बाद भी बदमाशों ने फिजूलखर्ची नहीं की। लूटी हुई कार छिपाकर दिल्ली से पौने तीन लाख रुपये में पुरानी होंडा सिटी कार खरीदी थी।

chat bot
आपका साथी