साढ़े तीन घंटे यूपी गेट से नहीं हुई आवाजाही, आज भी रहेगा रूट डायवर्जन

जागरण संवादाता साहिबाबाद यूपी गेट पर मंगलवार सुबह 11 से दोपहर ढाई बजे तक आवाजाही पूर

By JagranEdited By: Publish:Tue, 08 Dec 2020 09:35 PM (IST) Updated:Tue, 08 Dec 2020 09:35 PM (IST)
साढ़े तीन घंटे यूपी गेट से नहीं हुई आवाजाही, आज भी रहेगा रूट डायवर्जन
साढ़े तीन घंटे यूपी गेट से नहीं हुई आवाजाही, आज भी रहेगा रूट डायवर्जन

जागरण संवादाता, साहिबाबाद: यूपी गेट पर मंगलवार सुबह 11 से दोपहर ढाई बजे तक आवाजाही पूरी तरह से बंद रही। राहगीरों को दिल्ली की अन्य सीमाओं से गुजारा गया। इससे राहगीरों को काफी लंबा चक्कर काटना पड़ा। वहीं, एंबुलेंस व शव ले जाने वाहन भी फंसे रहे।

यूपी गेट पर 28 नवंबर से किसानों का कब्जा है। यहां दिल्ली की ओर जाने वाली लेन पूरी तरह से बंद है। मंगलवार सुबह 11 बजे किसानों ने भारत बंद के तहत दिल्ली से आने वाली लेन को बंद कर दिया। यह लेन दोपहर ढाई बजे दोबारा चालू हुई। इसके कारण साढ़े तीन घंटे तक दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे और राष्ट्रीय राजमार्ग-नौ पर दिल्ली की ओर से आने वाले वाहनों को अन्य सीमाओं से गुजारा गया। वाहन महाराजपुर, खोड़ा, सीमापुरी, ज्ञानी बार्डर, भोपुरा सीमा से गुजारे गए। अन्य सीमाओं पर वाहनों का दबाव बढ़ने से जाम की स्थिति भी बनी। दोपहर ढाई बजे के बाद दिल्ली से आने वाली लेन खुल गई और यातायात सामान्य हो गया। वैशाली सेक्टर-एक कट से भी किसी वाहन को यूपी गेट नहीं आने दिया गया। दिल्ली जाने वाली सभी लेन अब भी बंद है।

एंबुलेंस फंसीं: यूपी गेट से कई एंबुलेंस गुजरीं। किसान आंदोलन की वजह से कुछ देर तक एंबुलेंस फंसी रहीं। वहीं, दोपहर में दिल्ली से आ रहा शव वाहन भी फंस गया। पुलिस ने उसे निकाला। वहीं, यूपी गेट पर आवाजाही बंद होने के कारण काफी लोगों को पैदल सफर तय करना पड़ा। इससे लोग बहुत परेशान हुए।

आज भी लागू रहेगा रूट डायवर्जन: यूपी गेट पर किसान आंदोलन की वजह से रूट डायवर्जन किया गया है। मंगलवार को हापुड़ की ओर से यूपी गेट की ओर आने वाले वाहन चालकों को डासना पुल, हापुड़ चुंगी, एएलटी राजनगर एक्सटेंशन, रोटरी गोलचक्कर, नागद्वार होते हुए भोपुरा सीमा से दिल्ली भेजा गया। जल निगम पुलिस चौकी से मेरठ तिराहा, मोहन नगर से आने वाले वाहनों को सीमापुरी सीमा से दिल्ली में प्रवेश दिया गया। मोहन नगर से यूपी गेट जाने वाले वाहन डाबर तिराहा से महाराजपुर सीमा से दिल्ली गए। छिजारसी, नोएडा सेक्टर-62, राहुल विहार अंडरपास, खोड़ा अंडरपास से आने वाले सभी वाहन नोएडा की ओर से दिल्ली भेजे गए। बुधवार को भी यह रूट डायवर्जन लागू रहेगा। किसान आंदोलन की वजह से रूट डायवर्जन किया गया है। राहगीरों को समस्या न हो, इसके लिए जगह-जगह पुलिसकर्मी तैनात हैं।

-रामानंद कुशवाहा, यातायात पुलिस अधीक्षक, गाजियाबाद लालकुआं जाना है। सवारी नहीं मिल रही है। पैदल जा रही हूं। बहुत परेशान हूं।

-पूनम, राहगीर गजरौला से आ रहा हूं। दिल्ली जाने के लिए सवारी नहीं मिल रही है। सामान लादकर पैदल चलने में दिक्कत हो रही है। किसानों को हमारी परेशानी भी समझनी चाहिए।

-समरपाल, राहगीर

chat bot
आपका साथी