मकान में हो रही थी चोरी, दुकान पर रेकी

आशुतोष गुप्ता गाजियाबाद नगर कोतवाली क्षेत्र के चंद्रपुरी में छह नवंबर को भैयादूज के दिन लक

By JagranEdited By: Publish:Thu, 02 Dec 2021 07:25 PM (IST) Updated:Thu, 02 Dec 2021 07:25 PM (IST)
मकान में हो रही थी चोरी, दुकान पर रेकी
मकान में हो रही थी चोरी, दुकान पर रेकी

आशुतोष गुप्ता, गाजियाबाद

नगर कोतवाली क्षेत्र के चंद्रपुरी में छह नवंबर को भैयादूज के दिन लकड़ी कारोबारी मुकेश गुप्ता के मकान में चोरी हो रही थी और चोर दुकान पर रेकी में जुटे थे। पीड़ित कारोबारी के दुकान से घर पहुंचने के एक मिनट के भीतर ही बदमाश मौके से दो स्कूटी लेकर फरार हो गए। आसपास के सीसीटीवी कैमरे इस बात की तस्दीक कर रहे हैं। वहीं कारोबारी ने मकान से चोरी हुए सामान की सूची बनाई तो चोरी एक करोड़ रुपये की नहीं बल्कि डेढ़ करोड़ रुपये की निकली। चोर उनके मकान से 70 लाख रुपये व 80 लाख कीमत के जेवर लेकर फरार हुए हैं। पीड़ित कारोबारी ने पुलिस की कार्यशैली पर सवाल उठाए हैं। उनका कहना है कि घटना को एक माह बीतने के बाद भी पुलिस सिर्फ आश्वासन ही दे रही है।

--------

सवा घंटे के भीतर चोरों ने दिया वारदात को अंजाम चोरी की इस वारदात में तीन से अधिक चोरों के होने का अंदेशा है। भैयादूज वाले दिन मुकेश की बेटी व पत्नी मेरठ गई थीं जबकि बेटा उमंग और मुकेश दुकान पर थे। 11:19 बजे स्कूटी सवार बदमाश घर के बाहर आकर खड़ा हुआ और 11:20 बजे वह मकान में दाखिल हुआ। मकान में दो चोर थे और एक चोर के आसपास जबकि दूसरे चोर के दुकान के बाहर निगरानी करने का अंदेशा है। दरअसल उमंग 12:45 बजे दुकान से घर के लिए निकले तभी 12:46 बजे चोर वारदात को अंजाम देकर फरार हो गए।

--------

कारोबारी की स्कूटी लेकर भागा एक चोर

वारदात के बाद एक चोर अपनी स्कूटी से जबकि दूसरा चोर मकान में खड़ी कारोबारी की स्कूटी लेकर फरार हुआ। बदमाश कारोबारी की स्कूटी को नया बस अड्डा के पास छोड़कर फरार हो गए। पुलिस ने इस स्कूटी को घटना से पांच दिन बाद 11 नवंबर को लावारिस हालत में बरामद किया। वर्तमान में यह स्कूटी सिहानी गेट थाने में खड़ी है।

--------

एक संदिग्ध निकला पड़ोस का कर्मचारी सीसीटीवी फुटेज में पुलिस को एक संदिग्ध व्यक्ति और दिखाई दिया था। पुलिस ने इस संदिग्ध की पहचान की और पूछताछ के लिए बुलाया लेकिन इस कर्मचारी की चोरी में भूमिका नहीं निकली। वह पास की एक दुकान का कर्मचारी निकला।

------

पुलिस ने जांच के लिए आना कर दिया बंद कारोबारी का कहना है कि पुलिस चोरी के बाद कुछ दिन तक तो जांच के लिए आई और कर्मचारियों को पूछताछ के लिए बुलाया, साथ ही सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाली, लेकिन अब पुलिस ने आना बंद कर दिया। अब वह मामले का पर्दाफाश करने के लिए अधिकारियों के चक्कर लगा रहे हैं।

-------

कारोबारी के जेब से जाएंगे इनाम के एक लाख रुपये पुलिस ने कारोबारी की सहमति लेकर बदमाश की पहचान करने वाले पर एक लाख रुपये इनाम की घोषणा की है। कारोबारी का कहना है कि पुलिस मामले का सही पर्दाफाश कर दे और चोरी हुआ उनका सामान बरामद करा दे तो वह दो लाख रुपये का इनाम भी दे देंगे।

---------

मामले की जांच की जा रही है। बदमाश की सीसीटीवी फुटेज जारी की गई है। सुराग मिलते ही पुलिस इस मामले में बदमाशों को गिरफ्तार कर पर्दाफाश करेगी।

अमित खारी, नगर कोतवाली प्रभारी

------

पुलिस लगातार तहकीकात की बात बोल रही है। बदमाशों को पकड़ने में जितनी देर लगेगी उतनी की बरामदगी कम होती चली जाएगी। हम आम आदमी हैं इसलिए पुलिस इतनी देर लगा रही है।

मुकेश गुप्ता, पीड़ित कारोबारी

chat bot
आपका साथी