खास के लिए रुकवाया शहीद के नाम पर बन रहे प्रवेश द्वार का काम

अभिषेक सिंह गाजियाबाद वीरगति को प्राप्त हुए भारत मां के सपूतों के नाम पर प्रवेश द्वार देश

By JagranEdited By: Publish:Thu, 12 Aug 2021 09:06 PM (IST) Updated:Thu, 12 Aug 2021 09:06 PM (IST)
खास के लिए रुकवाया शहीद के नाम पर बन रहे प्रवेश द्वार का काम
खास के लिए रुकवाया शहीद के नाम पर बन रहे प्रवेश द्वार का काम

अभिषेक सिंह, गाजियाबाद

वीरगति को प्राप्त हुए भारत मां के सपूतों के नाम पर प्रवेश द्वार देश में कई जगह बने। जिसे देख देश की सेवा के लिए युवा प्रेरित होते हैं। ऐसे ही सपूतों में गाजियाबाद के राजपाल सिंह का नाम शामिल है, जिन्होंने आपरेशन रक्षक के दौरान 1994 में श्रीनगर में आतंकवादियों का बहादुरी से सामना किया। एके-47 की गोली लगने के बाद भी आतंकवादियों से लड़ते हुए वीरगति को प्राप्त हुए। लेकिन उनके नाम से पटेल नगर में बन रहे प्रवेश द्वार का काम खास की वजह से रुकवा दिया गया। जबकि सदन ने प्रस्ताव स्वीकृत किया था।

शहीद सूबेदार राजपाल सिंह के नाम से प्रवेश द्वार बनवाने की मांग पटेल नगर में रह रहे उनके परिवार ने की। 2018 में वार्ड संख्या नौ के पार्षद संघदीप तोमर पटेल नगर में शहीद सूबेदार के नाम से प्रवेश द्वार बनाने का प्रस्ताव 2018 में नगर निगम में लेकर आए। उनका कहना है कि कार्यकारिणी से लेकर सदन तक ने प्रवेश द्वार बनाने के प्रस्ताव को पास किया। पार्षद निधि से 9.40 लाख रुपये निकाले गए और टेंडर कर एक सप्ताह पहले प्रवेश द्वार बनाने का कार्य शुरू किया गया। जिसे अब रुकवा दिया गया है। बयान मेरे पति सूबेदार राजपाल सिंह देश की रक्षा करते हुए वीरगति को प्राप्त हुए। उनके नाम पर प्रवेश द्वार बनने की मांग सदन ने मान ली थी, इसके बाद भी प्रवेश द्वार बनाने का काम बंद कर दिया गया। - सरोज देवी, वीरांगना । शहीद राजपाल सिंह के नाम से प्रवेश द्वार बनाने का काम अब बंद कर दिया गया है। जबकि प्रवेश द्वार बनवाने के लिए दो साल तक प्रयास कर प्रस्ताव पास कराया गया और पार्षद निधि से धनराशि भी दी। - संघदीप तोमर, स्थानीय पार्षद ।

प्रवेश द्वार बनाने के लिए सदन ने मंजूरी नहीं दी है। शहीदों के नाम पर तिराहे, चौराहे का नामकरण किया जाएगा। पार्को में मूर्ति स्थापित की जाएगी। - आशा शर्मा, महापौर। राजपाल सिंह के नाम से प्रवेश द्वार बनाने के लिए सदन ने मंजूरी दी है। टेंडर भी हो चुका है, कुछ लोग नहीं चाहते कि प्रवेश द्वार बने, उन्होंने ही काम रुकवाया है। - हिमांशु मित्तल, पार्षद

chat bot
आपका साथी