ड़ेढ साल से बदहाल सीआइएसएफ रोड, राहगीर परेशान

जागरण संवाददाता साहिबाबाद एसटीपी से नाले तक पाइपलाइन डालने के लिए डेढ़ साल पहले खोदी गई सीआइएसएफ रोड के गड्ढों से वाहन चालक व राहगीर परेशान हैं। जीडीए के अनुसार सीआइएसएफ रोड का निर्माण बारिश के बाद होगा। इससे पहले गड्ढों को भरकर सीआइएसएफ रोड को समतल किया जाना है लेकिन यह काम भी बहुत धीमी रफ्तार से चल रहा है। ऐसे में लोगों को जल्द राहत मिलती नहीं दिख रही है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 30 Jun 2021 09:40 PM (IST) Updated:Wed, 30 Jun 2021 09:40 PM (IST)
ड़ेढ साल से बदहाल सीआइएसएफ रोड, राहगीर परेशान
ड़ेढ साल से बदहाल सीआइएसएफ रोड, राहगीर परेशान

जागरण संवाददाता, साहिबाबाद: एसटीपी से नाले तक पाइपलाइन डालने के लिए डेढ़ साल पहले खोदी गई सीआइएसएफ रोड के गड्ढों से वाहन चालक व राहगीर परेशान हैं। जीडीए के अनुसार, सीआइएसएफ रोड का निर्माण बारिश के बाद होगा। इससे पहले गड्ढों को भरकर सीआइएसएफ रोड को समतल किया जाना है, लेकिन यह काम भी बहुत धीमी रफ्तार से चल रहा है। ऐसे में लोगों को जल्द राहत मिलती नहीं दिख रही है।

इंदिरापुरम स्थित शक्ति खंड-चार स्थित सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट (एसटीपी) से शोधित होकर निकलने वाले पानी को एनएच-9 के किनारे बने नाले तक ले जाने के लिए सीआइएसएफ रोड की खोदाई कर पाइपलाइन डाली गई है। इससे एनएच-9 की ओर जाने वाली लेन पर यातायात प्रभावित है। दूसरी लेन पर दोनों तरफ से वाहनों को गुजारा जा रहा है। इससे जाम की स्थिति रहती है। रोजाना हजारों राहगीर परेशान हो रहे हैं। बारिश से बढ़ जाएगी परेशानी : जल निगम के अधिकारियों का कहना है कि बारिश आने वाली है। इससे सड़क को पक्का नहीं किया जा सकता है, लेकिन सड़क के गड्ढों को भरकर समतल कर दिया जाएगा। अभी सिर्फ एक जेसीबी से काम चल रहा है। काम की इस रफ्तार से सड़क के गड्ढे भरने में महीनों लग जाएंगे। इससे समस्या और बढ़ जाएगी।

----- वर्जन..

सड़क को समतल करने का काम जारी है। कोरोना महामारी को लेकर लागू लाकडाउन से काम में देरी हुई है। बारिश के दौरान सड़क निर्माण नहीं होगा। थोड़े-थोड़े हिस्से का निर्माण हो रहा है, ताकि लोगों को असुविधा न हो।

- प्रवीण यादव, अधिशासी अभियंता जल निगम

सीआइएसएफ रोड पर पाइपलाइन डालकर सड़क निर्माण का काम बीते साल ही पूरा होना था, जो अब तक नहीं हुआ। बारिश हुई तो गड्ढे भी नहीं भरे जा सकेंगे। ऐसे में लोगों को राहत मिलती नहीं दिख रही है।

-आलोक कुमार, संरक्षक, फेडरेशन आफ एओए

जल निगम को बारिश से पहले ही सड़क के गड्ढों को भरकर सीआइएसएफ रोड को समतल करना चाहिए, ताकि लोगों को थोड़ी राहत मिल सके। गड्ढे नहीं भरे गए, तो बारिश में जाम लगेगा और हादसे भी होंगे।

- एसके अग्रवाल, निवासी दिव्यांश प्रथम इंदिरापुरम

chat bot
आपका साथी