चौकी के पास स्थापित होगी पूर्व मंत्री राजेश पायलट की मूर्ति

जासंमोदीनगर पूर्व केंद्रीय मंत्री स्व. राजेश पायलट की मूर्ति स्थापित कराने के लिए साहबनगर चौक

By JagranEdited By: Publish:Mon, 08 Feb 2021 07:52 PM (IST) Updated:Mon, 08 Feb 2021 07:52 PM (IST)
चौकी के पास स्थापित होगी पूर्व मंत्री राजेश पायलट की मूर्ति
चौकी के पास स्थापित होगी पूर्व मंत्री राजेश पायलट की मूर्ति

जासं,मोदीनगर: पूर्व केंद्रीय मंत्री स्व. राजेश पायलट की मूर्ति स्थापित कराने के लिए साहबनगर चौकी के निकट नगरपालिका द्वारा जगह उपलब्ध करा दी गई है। मूर्ति स्थापना के लिए चिह्नित की गई जगह पर निर्माण कार्य भी शुरू हो गया है। सरदार पटेल समिति ने इसके लिए नगरपालिका और प्रशासन का आभार प्रकट किया है।

ध्यान रहे कि पूर्व केंद्रीय मंत्री राजेश पायलट की मूर्ति हाईवे पर सीकरी खुर्द गांव के गेट के निकट स्थापित थी, लेकिन कुछ महीनों पहले मूर्ति को अनियंत्रित ट्रक ने टक्कर मार दी थी। इसमें मूर्ति पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई थी। इसके बाद से गुर्जर समाज के लोग लगातार प्रशासनिक अधिकारियों से मूर्ति स्थापित कराने के लिए जगह की मांग कर रहे थे। प्रशासनिक अधिकारियों ने रैपिड रेल निर्माण कार्य के चलते पहले की जगह पर दोबारा मूर्ति स्थापित कराने में अड़चन बताई थी। हाल ही में सरदार पटेल समिति की ओर से प्रशासनिक अधिकारियों को दोबारा ज्ञापन दिया गया था। नगरपालिका को भी जगह उपलब्ध कराने के लिए पत्र भेजा गया था। इसी क्रम में नगरपालिका ने साहबनगर चौकी के निकट जगह की उपलब्धता बताते हुए मूर्ति स्थापना के लिए अनापत्ति भी दे दी है। मूर्ति स्थापित कराने के लिए निर्माण कार्य भी शुरू कर दिया गया है। समिति ने प्रशासन और पालिका के इस कदम की सराहना की है। समिति की ओर से राजेश पायलट की मूर्ति स्थापना के अवसर पर भव्य आयोजन करने की तैयारी भी तेज कर दी है। मोदीनगर ईओ शिवराज सिंह ने बताया कि नगरपालिका द्वारा समिति को अनापत्ति दे दी गई है। जल्द ही चिह्नित जगह पर मूर्ति स्थापित करा दी जाएगी।

-----------------

-बदला जाए साहबनगर चौकी का नाम:

सरदार पटेल समिति के पदाधिकारी व पूर्व जिला पंचायत सदस्य डॉ. बबली गुर्जर ने बताया कि साहबनगर पुलिस चौकी सीकरी खुर्द गांव की जमीन में बनी है। इसके बावजूद चौकी का नाम साहबनगर रखा गया है, जो पूरी तरह गलत है। उन्होंने बताया कि कई बार अधिकारियों को लिखित में दिया जा चुका है कि साहबनगर पुलिस चौकी का नाम बदलकर महामाया पुलिस चौकी रखा जाना जरूरी है।

chat bot
आपका साथी