टेंट में लगी आग, असामाजिक तत्वों पर शक

कृषि आंदोलन यूपी गेट जागरण संवाददाता साहिबाबाद तीनों कृषि कानूनों के विरोध में यूपी गेट पर धरनारत प्रदश्

By JagranEdited By: Publish:Fri, 16 Apr 2021 06:57 PM (IST) Updated:Fri, 16 Apr 2021 06:57 PM (IST)
टेंट में लगी आग, असामाजिक तत्वों पर शक
टेंट में लगी आग, असामाजिक तत्वों पर शक

जागरण संवाददाता, साहिबाबाद : तीनों कृषि कानूनों के विरोध में यूपी गेट पर धरनारत प्रदर्शनकारियों के टेंट में बृहस्पतिवार देर शाम आग लग गई थी, जिस पर यहां तैनात अग्निशमनकर्मियों ने काबू पा लिया था। आग लगने के कारणों के पीछे शरारती तत्वों का हाथ होने का दावा करते हुए भारतीय किसान यूनियन (भाकियू) के प्रदेश अध्यक्ष राजबीर सिंह जादौन ने कमेटी के लोगों के साथ निरीक्षण किया।

कृषि कानून के विरोध में कुछ किसान संगठनों के बैनर तले 28 नवंबर से यूपी गेट पर प्रदर्शनकारी धरनारत हैं। दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस वे व एनएच-नौ पर कब्जाकर मंच व अपने टेंट लगाए हैं। मंच के पीछे टेंट लगाकर मीडिया सेंटर बनाया गया था, जिसमें बृहस्पतिवार देर शाम आग लग गई। आग की सूचना पाकर प्रदर्शनकारियों ने इसकी सूचना अग्निशमनकर्मियों को दी, जो मौके पर पहुंचे और समय रहते आग पर काबू कर लिया। शुक्रवार को भाकियू प्रदेश अध्यक्ष राजबीर सिंह जादौन उक्त टेंट में पहुंचे और आग लगने के कारणों के बारे में कमेटी के अन्य लोगों के साथ चर्चा की। उनका दावा था कि शरारती तत्वों ने टेंट में आग लगाई है। उन्होंने इस टेंट तक आने वाले रास्ते को बंद करने के निर्देश दिए। बता दें कि संयुक्त किसान मोर्चा गाजीपुर बार्डर के प्रवक्ता जगतार सिंह बाजवा सिघु बार्डर पर शरारती तत्वों द्वारा टेंटों में आग लगाने का आरोप लगा चुके हैं।

--------------- यूपी गेट पर मासिक पंचायत आज

तीनों कृषि कानूनों के विरोध में यूपी गेट पर शनिवार को किसान पंचायत होगी। सिसौली में होने वाली मासिक पंचायत यूपी गेट पर ही आयोजित की जाएगी। उक्त जानकारी संगठन के मीडिया प्रभारी शमशेर राणा ने दी।

chat bot
आपका साथी