मृतक के स्वजन ने थाने में की तोड़फोड़, तीन हिरासत में

संवाद सहयोगी साहिबाबाद टीला मोड़ थाना क्षेत्र के भोपुरा में छह दिन पूर्व हुई 11वीं के छ

By JagranEdited By: Publish:Sun, 28 Nov 2021 06:57 PM (IST) Updated:Sun, 28 Nov 2021 06:57 PM (IST)
मृतक के स्वजन ने थाने में की तोड़फोड़, तीन हिरासत में
मृतक के स्वजन ने थाने में की तोड़फोड़, तीन हिरासत में

संवाद सहयोगी, साहिबाबाद : टीला मोड़ थाना क्षेत्र के भोपुरा में छह दिन पूर्व हुई 11वीं के छात्र की मौत के मामले में आरोपितों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर रविवार सुबह स्वजन ने टीला मोड़ थाने के सामने गाजियाबाद रोड पर जाम लगाकर विरोध प्रकट किया। इस दौरान थाने में तोड़फोड़ की गई। पुलिस ने चार नामजद और 60-70 अज्ञात के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की। तीन आरोपितों को हिरासत में लिया। सवा घंटे गाजियाबाद रोड पर लगे जाम से लोग परेशान हुए। 23 नवंबर को भोपुरा में 11वीं के छात्र प्रीत उर्फ पंकज का शव घर में फंदे पर लटका मिला था। स्वजन ने हत्या का आरोप लगते हुए पांच महिलाओं समेत सात लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई थी। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में छात्र की मौत का कारण आत्महत्या आया। इस कारण पुलिस ने आरोपितों को गिरफ्तार नहीं किया। रविवार सुबह करीब साढ़े नौ बजे मृतक के स्वजन टीला मोड थाने पर पहुंचे। उन्होंने गाजियाबाद रोड को जाम कर आरोपितों की गिरफ्तारी न होने पर नाराजगी जाहिर की। उन्होंने आरोपितों की गिरफ्तारी न होने तक जाम लगाए रखने की बात कही। पुलिस ने उन्हें समझाने का प्रयास किया। लोग अपनी मांग पर अड़े रहे। उनका आरोप था कि मृतक की पोस्टमार्टम रिपोर्ट बदलवाई गई है। पुलिस ने लोगों को रोड से हटाने का प्रयास किया तो लोगों ने थाने में तोड़फोड़ कर दी। पुलिस ने बरती सख्ती : पुलिस ने हंगामा कर रहे लोगों को शांत कराने की कोशिश की। उन्हें बताया कि मामले में उचित कार्रवाई की जा रही है। लोग मानने को तैयार नहीं हुए। पुलिस ने सख्ती दिखाई और तीन लोगों को हिरासत में ले लिया। उसके बाद लोग शांत हुए। पुलिस ने मृतक के पिता सुरेंद्र, पुनीत, पंकज, रामपाल और 60-70 अज्ञात के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की।

दूर तक लगा जाम : लोग करीब साढ़े नौ बजे टीला मोड़ थाने पहुंचे और रोड जाम कर दिया। इस दौरान रोड पर दोनों ओर करीब चार सौ मीटर तक जाम लग गया। दो पहिया वाहन चालक गलियों से निकल कर अपनी मंजिल की ओर बढ़ गए लेकिन चार पहिया और भारी वाहन जाम में फंसे रहे। करीब एक घंटे बाद पुलिस के हटाने पर लोग रोड से हट गए लेकिन लोगों को दोबारा जाम लगा दिया,जिससे डयूटी पर जा रहे दैनिक यात्रियों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा।

लोगों ने गलत मांग को लेकर जाम लगाया था। समझाने का प्रयास किया तो उनके द्वारा थाने में तोड़फोड़ की गई। हंगामे के दौरान वीडियोग्राफी कराई गई थी। उससे आरोपितों को चिह्नित कर उन्हें गिरफ्तार किया जाएगा। - महावीर सिंह, थाना प्रभारी निरीक्षक टीला मोड़

chat bot
आपका साथी