प्रदर्शनकारियों ने यूपी गेट पर फूंका सरकार का पुतला

जागरण संवाददाता साहिबाबाद कृषि कानून विरोधियों ने शनिवार को लखीमपुर खीरी प्रकरण क

By JagranEdited By: Publish:Sat, 16 Oct 2021 08:09 PM (IST) Updated:Sat, 16 Oct 2021 08:09 PM (IST)
प्रदर्शनकारियों ने यूपी गेट पर फूंका सरकार का पुतला
प्रदर्शनकारियों ने यूपी गेट पर फूंका सरकार का पुतला

जागरण संवाददाता, साहिबाबाद : कृषि कानून विरोधियों ने शनिवार को लखीमपुर खीरी प्रकरण को लेकर यूपी गेट पर सरकार और गृह राज्यमंत्री अजय मिश्र का पुतला फूंका। इस दौरान कड़ी सुरक्षा-व्यवस्था रही। पुलिस महानिरीक्षक मेरठ परिक्षेत्र प्रवीण कुमार स्वयं डटे रहे।

संयुक्त किसान मोर्चा ने लखीमपुर खीरी प्रकरण को लेकर देशव्यापी आंदोलन का एलान किया है। उसके तहत शनिवार को पुतला फूंकने का कार्यक्रम था। यूपी गेट के प्रदर्शनकारियोंने उसी के मद्देनजर यहां पुतला फूंका। इसको लेकर सुबह से ही यहां कड़ी सुरक्षा-व्यवस्था रही। क्षेत्र को सात जोन और 13 सेक्टर में बांट कर पांच-पांच उपजिलाधिकारी और पुलिस उपाधीक्षक की तैनाती की गई। पुलिस महानिरीक्षक मेरठ रेंज प्रवीण कुमार निगरानी में जुटे रहे।

-------

नहीं फूंकने दिया पुतला : भारतीय किसान यूनियन अंबावत ने भोपुरा पर पुतला फूंकने का एलान किया था। प्रदेश अध्यक्ष सचिन शर्मा ने बताया कि पुलिस ने उन्हें पुतला दहन नहीं करने दिया। उन्हें तीन घंटे तक थाने में रखा।

------

कल है रेल रोको कार्यक्रम : संयुक्त किसान मोर्चा के देशव्यापी आंदोलन के कई कार्यक्रम शामिल हैं। सोमवार को रेल रोको कार्यक्रम है। इसको लेकर पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी सतर्क हो गए हैं। रेलवे के अधिकारियों से समन्वय स्थापित किया जा रहा है।

-------

आइजी ने दिए दिशा-निर्देश : पुलिस महानिरीक्षक प्रवीण कुमार ने यूपी गेट पर पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों से वार्ता की। प्रदर्शनकारियों के आगामी कार्यक्रमों पर चर्चा की। सुरक्षा-व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम को लेकर आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

chat bot
आपका साथी