तिहाड़ जेल में लिखी गई थी हत्या की पटकथा

जागरण संवाददाता साहिबाबाद थाना क्षेत्र स्थित राजीव कालोनी भोपुरा में 10 जुलाई की रात पुरान

By JagranEdited By: Publish:Mon, 02 Aug 2021 08:03 PM (IST) Updated:Mon, 02 Aug 2021 08:03 PM (IST)
तिहाड़ जेल में लिखी गई थी हत्या की पटकथा
तिहाड़ जेल में लिखी गई थी हत्या की पटकथा

जागरण संवाददाता, साहिबाबाद : थाना क्षेत्र स्थित राजीव कालोनी भोपुरा में 10 जुलाई की रात पुरानी सीमापुरी दिल्ली निवासी अमित कुमार की हुई हत्या की पटकथा तिहाड़ जेल में लिखी गई थी। दिल्ली पुलिस ने शूटर असलम को लूट के मामले में गिरफ्तार किया तो इसका राजफाश हुआ। गाजियाबाद पुलिस ने उससे पूछताछ की है। जल्द ही उसे रिमांड पर लेकर अन्य जानकारी जुटाई जाएगी। पुलिस अधीक्षक नगर द्वितीय गाजियाबाद ज्ञानेंद्र सिंह ने बताया कि अमित कुमार की हत्या के बाद दर्जनों सीसीटीवी कैमरे खंगाले गए। सर्विलांस व अन्य माध्यमों से जांच-पड़ताल की गई। एक सीसीटीवी में दिल्ली के बदमाश असलम निवासी सुंदर नगरी दिल्ली की फुटेज मिली। अमित के सट्टे से जुड़े विवाद के बारे में भी जानकारी जुटाई गई। उसमें पता चला कि असलम हिस्ट्रीशीटर सत्य प्रकाश उर्फ सत्ते निवासी कोढ़ी कालोनी नई सीमापुरी दिल्ली के लिए काम करता है। उसके कहने पर उसने पूर्व में एक युवक की हत्या की थी। 31 मई को सत्ते ने ही उसे मंडोली जेल दिल्ली से पैरोल पर बाहर कराया था। उन्होंने बताया कि असलम रडार पर था। उसकी तलाश की जा रही थी। इस बीच शनिवार को दिल्ली के ज्योति नगर थाना क्षेत्र से दिल्ली पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया। इसकी जानकारी मिलने पर साहिबाबाद थाने की पुलिस ने वहां जाकर उससे पूछताछ की तो अमित की हत्या का राजफाश हो गया।

-------

रंगदारी न देने पर हुई हत्या : साहिबाबाद थाना प्रभारी निरीक्षक नागेंद्र चौबे ने बताया कि असलम से पूछताछ में पता चला है कि अमित सट्टा खेलवाता था। सत्ते उससे रंगदारी लेता था। करीब डेढ़ साल पहले दोनों का इसको लेकर काफी विवाद हो गया था। उसके बाद अन्य मामले में सत्ते तिहाड़ जेल चला गया था। जेल से उसने अमित से पैसे मांगे। मना करने पर उसने अमित की हत्या करने की योजना बनाई। इसके लिए असलम को चुना। उसे पैरोल पर छुड़ाकर अमित की हत्या करवा दी। नागेंद्र चौबे ने बताया कि असलम के साथ एक अन्य शूटर भी शामिल था। उसकी तलाश की जा रही है।

---------

यह है मामला : पुरानी सीमापुरी में रहने वाले अमित कुमार 10 जुलाई की शाम यहां राजीव कालोनी में आए थे। रात करीब 12 बजे वापस लौटते समय राजीव कालोनी भोपुरा में दो बदमाशों ने गोली मारकर उनकी हत्या कर दी थी। उनके भाई धर्म कुमार ने अज्ञात बदमाशों के खिलाफ हत्या की रिपोर्ट दर्ज कराई थी।

chat bot
आपका साथी