पुलिस को चुनौती दे रहा कार का शीशा तोड़कर चोरी करने वाला गिरोह

अवनीश मिश्र साहिबाबाद ट्रांस हिडन में कार का शीशा तोड़कर चोरी करने वाला गिरोह पुलिस पर भारी पड़ रहा है। स्थिति यह है कि यहां एक के बाद एक कार का शीशा तोड़कर चोरी हो रही है। दरअसल ट्रांस हिडन के बाजार त्योहारों को लेकर गुलजार हैं। लोग त्योहारों के लिए खरीदारी भी कर रहे हैं। पार्किंग की समुचित व्यवस्था नहीं होने से ज्यादातर लोगों को अपनी कार सड़क के किनारे खड़ी करनी पड़ रही है। ऐसे में चोर कार का शीशा तोड़कर बैग लैपटाप मोबाइल फोन व अन्य कीमती सामान चोरी कर रहे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 28 Oct 2021 09:34 PM (IST) Updated:Thu, 28 Oct 2021 09:34 PM (IST)
पुलिस को चुनौती दे रहा कार का शीशा तोड़कर चोरी करने वाला गिरोह
पुलिस को चुनौती दे रहा कार का शीशा तोड़कर चोरी करने वाला गिरोह

अवनीश मिश्र, साहिबाबाद : ट्रांस हिडन में कार का शीशा तोड़कर चोरी करने वाला गिरोह पुलिस पर भारी पड़ रहा है। स्थिति यह है कि यहां एक के बाद एक कार का शीशा तोड़कर चोरी हो रही है। दरअसल, ट्रांस हिडन के बाजार त्योहारों को लेकर गुलजार हैं। लोग त्योहारों के लिए खरीदारी भी कर रहे हैं। पार्किंग की समुचित व्यवस्था नहीं होने से ज्यादातर लोगों को अपनी कार सड़क के किनारे खड़ी करनी पड़ रही है। ऐसे में चोर कार का शीशा तोड़कर बैग, लैपटाप, मोबाइल फोन व अन्य कीमती सामान चोरी कर रहे हैं। पुलिस गश्त से रुकेगी चोरी : व्यापारियों और ग्राहकों का कहना है कि पुलिस अगर क्षेत्र में गश्त करती रहे, जगह-जगह चेकिग करे तो आते-जाते चोर पकड़े जा सकते हैं। चोरियों पर अंकुश लग सकता है लेकिन ऐसा हो नहीं रहा है। लोगों का कहना है कि पुलिस इन चोरियों को मामूली चोरी मानती है। चोरी की शिकायत करने पहुंचने वाले पीड़ितों को ही गलत जगह कार खड़ी करने सहित अन्य बात कहकर कठघरे में खड़ी करती है। काफी जद्दोजहद के बाद रिपोर्ट दर्ज होती है। पुलिस इसकी सही से छानबीन भी नहीं करती है। इन चोरियों में पीड़ितों को दोहरा आर्थिक नुकसान होता है। उनका कीमती सामान चोरी होता है। कार में नया शीशा लगवाने में हजारों रुपये खर्च करने पड़ते हैं। बाक्स..

इन स्थानों पर रहें सावधान

- जयपुरिया माल, हैबिटेट सेंटर, शिप्रा माल, आदित्य मेगा सिटी, गौड़ ग्रीन एवेन्यू, मंगल चौक, महागुन माल।

--------- बाक्स..

रहें सतर्क :

- कार वैध पार्किंग में ही खड़ी करें।

- सड़क के किनारे खड़ी कार में कोई कीमती सामान न रखें।

- अगर सामान रखे तो छिपा दें, ताकि वह बाहर से न दिखें।

- कार को ऐसी जगह खड़ी करें, जहां से उस पर नजर रखी जा सके।

- सुनसान स्थान पर कार न खड़ी करें।

--------- बाक्स..

पूर्व में हुईं कुछ प्रमुख घटनाएं :

- 23 अक्टूबर : इंदिरापुरम थाना क्षेत्र स्थित एक्सप्रेस गार्डन सोसायटी के पास उत्कर्ष सेठी की कार का शीशा तोड़कर लैपटाप, मोबाइल और नौ हजार रुपये चोरी।

- 20 अक्टूबर : इंदिरापुरम थाना क्षेत्र वसुंधरा सेक्टर-एक वसुंधरा से भावना नागर की कार का शीशा तोड़कर म्यूजिक सिस्टम और बैटरी चोरी।

- 13 अक्टूबर : इंदिरापुरम थाना क्षेत्र स्थित जयपुरिया माल पास राहुल की कार का शीशा तोड़कर लैपटाप चोरी।

- 13 अक्टूबर : जयपुरिया माल के पास प्रणय कुशवाहा की कार का शीशा तोड़कर दो लैपटाप और 15 हजार नकदी चोरी।

- 12 अक्टूबर : शिप्रा माल इंदिरापुरम के पास प्रियेश मौर्या की कार का शीशा तोड़कर लैपटाप चोरी।

- 11 अक्टूबर : प्रेसिडियम स्कूल शक्ति खंड इंदिरापुरम के पास खड़ी मोनिका शर्मा की कार का शीशा तोड़कर दो लैपटाप चोरी।

chat bot
आपका साथी