उम्मीद से बेहतर परिणाम देख खिल उठे विद्यार्थियों के चेहरे

जागरण संवाददाता गाजियाबाद इंडियन सर्टिफिकेट आफ सेकेंडरी एजुकेशन (आइसीएसई

By JagranEdited By: Publish:Sat, 24 Jul 2021 10:36 PM (IST) Updated:Sat, 24 Jul 2021 10:36 PM (IST)
उम्मीद से बेहतर परिणाम देख खिल उठे विद्यार्थियों के चेहरे
उम्मीद से बेहतर परिणाम देख खिल उठे विद्यार्थियों के चेहरे

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद: इंडियन सर्टिफिकेट आफ सेकेंडरी एजुकेशन (आइसीएसई) के दसवीं और इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट के 12वीं के नतीजे शनिवार को आए। उम्मीद से बेहतर शत प्रतिशत परिणाम देखकर विद्यार्थियों के चेहरे खिल उठे।

कोरोना संक्रमण के चलते इस बार न तो भौतिक रूप से कक्षाएं चली न परीक्षाएं हुईं। ऐसे में विद्यार्थियों में बोर्ड की परीक्षा परिणाम को लेकर असमंजस रहा। लेकिन बोर्ड ने पिछली कक्षाओं के आधार पर औसतन अंक निकालकर परीक्षा परिणाम घोषित किया। जिसके आधार पर जिले में आइसीएसइ का परीक्षा परिणाम शत-प्रतिशत रहा। परीक्षा परिणाम घोषित होने पर कई स्कूलों में विद्यार्थी पहुंचे और कोविड नियमों का पालन कर शिक्षकों से मिले। इस दौरान शिक्षकों ने सभी छात्रों को बधाई दी। कई विद्यालयों में कोरोना संक्रमण के कारण छात्रों को आने की अनुमित नहीं दी। विद्यार्थियों ने फोन पर ही शिक्षकों से बात की। शिक्षकों ने विद्यार्थियों को और आगे की पढाई के लिए मार्गदर्शन किया। जिले में 12वीं के परीक्षा परिणाम में दूसरे स्थान पर सेंट जोसेफ स्कूल की गौरी शा ने 99.5 फीसद और सेंट पॉल स्कूल की अपराजिता ने 99 प्रतिशत अंक प्राप्त किए हैं। वहीं होली चाइल्ड स्कूल की रिन्नी गुप्ता ने 98 फीसद, फातिमा स्कूल के अंकुश गुप्ता ने 97 फीसद, राजेंद्र नगर सेक्टर-छह के होली एंजिल स्कूल के हर्षित सिंह ने 94.5 फीसद व कामर्स से खुशी अग्रवाल ने 94.5 फीसद अंक हासिल कर स्कूल और परिवार का नाम रोशन किया।

वहीं जिले में 10 वीं में दूसरे स्थान पर संयुक्त रूप से सेंट पॉल स्कूल के आदित्य बंसल, नेहल जैन और लक्ष्यादित्य सिंह ने 99.2 फीसद अंक हासिल किए हैं। सेंट जोसेफ स्कूल की अवनी सक्सेना और अयान सैफी ने 98.2 फीसद, फातिमा स्कूल के यश कौशिक ने 98 फीसद, होली चाइल्ड स्कूल की अनन्या बत्रा, अंशिका भारद्वाज और दीक्षा गुप्ता ने 97.60 फीसद अंक प्राप्त किया। राजेंद्र नगर सेक्टर-छह होली एंजिल स्कूल से 10वीं में सताक्षी ने 97 फीसद, इंदिरापुरम के शक्तिखंड-एक के माडर्न एकेडमी स्कूल से 10 वीं के हार्दिक सिंह 98.2 फीसद, शालीमार गार्डन स्थित कोणार्क पब्लिक सीनियर सेकेंड्री स्कूल में 10वीं की एनाक्षी गुप्ता ने 93 फीसद अंक हासिल किए।

chat bot
आपका साथी