कोरोना संक्रमण की फिक्र छोड़ बाजार का रहा यह हाल तो होगा बुरा हाल

जागरण संवाददाता गाजियाबाद कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर ने लोगों के कदम घरों में खुद-

By JagranEdited By: Publish:Tue, 22 Jun 2021 11:00 PM (IST) Updated:Tue, 22 Jun 2021 11:00 PM (IST)
कोरोना संक्रमण की फिक्र छोड़ बाजार का रहा यह हाल तो होगा बुरा हाल
कोरोना संक्रमण की फिक्र छोड़ बाजार का रहा यह हाल तो होगा बुरा हाल

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद : कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर ने लोगों के कदम घरों में खुद-ब खुद थाम दिए थे। इस बार कोरोना की पहली लहर की तरह पुलिस-प्रशासन ने लोगों पर घरों से निकलने पर पाबंदी नहीं लगाई थी। दूसरी लहर का असर कम होते ही लोग फिर से बेलगाम हैं और बाजारों में बिना मास्क व शारीरिक दूरी का पालन किए बिना बेरोकटोक निकल रहे हैं। बाजारों में भीड़ का यही हाल रहा तो संक्रमण फैलने पर दूसरी लहर से ज्यादा बुरा हाल हो सकता है। तीसरी लहर से बचने के लिए केंद्र व प्रदेश सरकार की ओर से लोगों को मास्क लगाने और शारीरिक दूरी का पालन करने के लिए लगातार हिदायत का असर देखने के लिए मंगलवार में एक बार फिर से हमने कुछ बाजारों की स्थिति देखी जो संक्रमण को देखते हुए बेहद भयावह थी।

---------

- तुराबनगर मार्केट

मंगलवार को शहर की इस व्यस्ततम मार्केट में शारीरिक दूरी का खुलेआम उल्लंघन हो रहा था। अधिकांश ग्राहकों के चेहरे पर मास्क तो दिख रहे थे, लेकिन मुंह और नाक के नीचे लटके हुए थे।

---------------

- डासना गेट

यहां भी ग्राहकों की भीड़ संक्रमण फैलने के खतरे से पूरी तरह बेपरवाह दिखी। बहुत से दुकानदार भी बिना मास्क ग्राहकों को सामान बिक्री करते दिखे।

----------

- अग्रसेन बाजार

शहर के इस बाजार में काफी चहल-पहल दिखाई दी। मास्क को लेकर कोई भी यहां गंभीर नजर नहीं आया।

----------------

- क्या बोले व्यापारी नेता

हमने व्यापारियों को मास्क अनिवार्य रूप से लगाने और शारीरिक दूरी के पालन के साथ ही सैनिटाइजर का नियमित इस्तेमाल करने के लिए जागरूक किया है। गाइडलाइन का पालन न करने वाले व्यापारियों के खिलाफ कार्यवाही न होने पर व्यापार मंडल सहयोग नहीं करेगा।

- संदीप बंसल, जिलाध्यक्ष अखिल भारतीय उद्योग व्यापार मंडल

-------------

सभी दुकानदार मास्क में रहें और ग्राहकों से भी इसके लिए अपील करें। हम लगातार व्यापारियों को जागरूक कर रहे हैं। ताकि तीसरी लहर का प्रकोप हमारे शहर और देश पर न हो। अधिकांश बड़े दुकानदार संक्रमण से बचाव के उपाय कर रहे हैं। छोटे दुकानदार जरूर लापरवाही बरत रहे हैं। हमारा व्यापार मंडल ऐसे व्यापारियों के साथ नहीं है।

- रजनीश बंसल, चेयरमैन तुराबनगर व्यापार मंडल

chat bot
आपका साथी