बारिश ने गर्मी से दी राहत, जलभराव और जाम से आफत

जागरण संवाददाता गाजियाबाद जिले में बुधवार रात से बृहस्पतिवार सुबह तक हुई भारी बारिश स

By JagranEdited By: Publish:Thu, 13 Aug 2020 08:37 PM (IST) Updated:Thu, 13 Aug 2020 08:37 PM (IST)
बारिश ने गर्मी से दी राहत, जलभराव और जाम से आफत
बारिश ने गर्मी से दी राहत, जलभराव और जाम से आफत

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद : जिले में बुधवार रात से बृहस्पतिवार सुबह तक हुई भारी बारिश से एक ओर गर्मी से राहत मिली वहीं, जलभराव, यातायात जाम और बिजली आपूर्ति प्रभावित होने से आमजन परेशान हुए। मौसम विभाग की मानें तो अगले दो दिनों तक रुक- रुककर बारिश हो सकती है।

बुधवार रात से बारिश का सिलसिला शुरू हुआ जो बृहस्पतिवार को दिन में भी रुककर जारी रहा। सुबह लोग उठे तो बारिश हो रही थी। आफिस जाने वाले सड़कों पर निकले जो कई जगह पर उन्हें जलभराव का सामना करना पड़ा। इससे जाम में फंसे और ऑफिस जाने में देर हो गई। मौसम विज्ञानी एसबी सिकेरा ने बताया कि बृहस्पतिवार को अधिकतम तापमान 29 डिग्री सेल्सियस व न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। मौसम में 94 फीसद नमी रही। शुक्रवार को अधिकतम तापमान 30 डिग्री को न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस रहने का अंदाजा है।

---

सपा नेता ने ट्यूब की बनाई नाव

पटेलनगर सेकेंड स्थित वाल्मीकि कुंज और कीर्तन वाली गली समेत कई इलाकों जलभराव से परेशानी हुई। वाल्मीकि कुंज निवासी शुभम दुबे ने बताया कि यहां निगम ने नाले की ऊंचाई बढ़ाई है। इस कारण नालियां काफी नीचे पहुंच गई हैं। बारिश में नाले का पानी नाली से होकर घर में आ जाता है। गोविदपुरम सी-ब्लॉक, हिडन रिवर मेट्रो स्टेशन के अंडरपास, गोशाला अंडरपास, एएलटी आरओबी, मालीवाड़ा, मेरठ हाईवे, तुराबनगर मार्केट और कर्पूरीपुरम में जलभवराव हुआ। सपा नेता जीतू शर्मा ने कर्पूरीपुरम में भरे पानी में ट्यूब पर बैठकर विरोध जताया।

--

बारिश के कारण नहीं उठ पाया कूड़ा

रात भर बारिश के चलते शहर से बृहस्पतिवार को कूड़ा नहीं उठ पाया। लैंडफिल साइट पर बारिश के कारण हुए कीचड़ में कूड़ा लेकर गए वाहन फंस गए। कूड़ा उठान न होने और बृहस्पतिवार को भी बारिश होने के चलते शहर भर के सैकड़ों कूड़ा कलेक्शन सेंटर के आसपास की हालत काफी खराब हो गई।

---

कई जगह बिजली हुई गुल

बारिश के चलते शहर के कई इलाकों में बिजली आपूर्ति बाधित रही। बुधवार रात व बृहस्पतिवार सुबह बारिश होने पर संजय नगर, पटेल नगर, विजय नगर, प्रताप विहार, मानसी विहार आदि इलाकों में समय-समय पर 15 मिनट से एक-एक घंटा के लिए बिजली चली गई। इस बीच लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा। वहीं, विद्युत निगम अधिकारियों की माने तो कहीं-कहीं हल्का फाल्ट होने पर शटडाउन लिया गया।

---

जाम से जूझे लोग

सड़कों पर जलभराव के कारण लोग जाम में फंस गए। आंबेडकर रोड, जीटी रोड, मेरठ रोड व हापुड़ रोड पर जाम की स्थिति बनी रही। जाम खुलवाने के लिए ट्रैफिक पुलिस तैनात रहीं। मगर जलभराव के कारण वाहर रेंग रेंगकर चलते रहे।

chat bot
आपका साथी