दो साल में भी नहीं शुरू हो सका शहर का पहला एस्केलेटर युक्त एफओबी

जागरण संवाददाता साहिबाबाद मोहन नगर चौराहे पर गाजियाबाद विकास प्राधिकरण (जीडीए) की ओ

By JagranEdited By: Publish:Sun, 26 Sep 2021 07:01 PM (IST) Updated:Sun, 26 Sep 2021 07:01 PM (IST)
दो साल में भी नहीं शुरू हो सका शहर का पहला एस्केलेटर युक्त एफओबी
दो साल में भी नहीं शुरू हो सका शहर का पहला एस्केलेटर युक्त एफओबी

जागरण संवाददाता, साहिबाबाद :

मोहन नगर चौराहे पर गाजियाबाद विकास प्राधिकरण (जीडीए) की ओर से मोहन नगर चौराहे पर लगाया गया शहर का पहला एस्केलेटर युक्त फुटओवर ब्रिज (एफओबी) अभी तक शुरू नहीं हो सका है। एस्केलेटर पर तीन फुटओवर ब्रिज भी लगाए जा चुके हैं, लेकिन बिजली का कनेक्शन न होने से एस्केलेटर ठप पड़ा है। वहीं, दूसरी ओर रोजाना सैकड़ों लोग सड़क पार करने के लिए अपनी जान जोखिम में डाल रहे हैं।

गाजियाबाद के व्यस्ततम चौराहों में से एक मोहन नगर चौराहे पर रोजाना हजारों लोग जान जोखिम में डालकर सड़क पार करते हैं। लोगों की सहूलियत के लिए सितंबर 2019 में गाजियाबाद विकास प्राधिकरण की ओर से मोहन नगर चौराहे पर जीटी रोड को पार करने के लिए एस्केलेटर युक्त एफओबी बनाने का काम शुरू हुआ। व‌र्ल्ड स्क्वायर माल के सामने से बना यह एफओबी लिक रोड पर बने पुराने एफओबी से जोड़ा गया है। पुराने एफओबी के दोनों तरफ और व‌र्ल्ड स्क्वायर माल की ओर नए एफओबी में एस्केलेटर लगा दिया गया है। कुल तीन एस्केलेटर लगे हैं, लेकिन अभी तक शुरू नहीं हुआ। ------ आए दिन होते हैं हादसे :

जीटी रोड पर मोहन नगर चौराहे पर सुबह शाम वाहनों का दबाव होता है। इस दौरान पैदल सड़क पार करने वाले राहगीरों की तादाद ज्यादा रहती है। इससे जाम लगता है। वहीं, दिन में तेज रफ्तार के दौड़ते वाहन कई बार पैदल राहगीरों को टक्कर मार देते हैं। पूर्व में कई घटनाएं भी हो चुकी हैं।

------ बयान :

एस्केलेटर में बिजली कनेक्शन के लिए पैनल बनाया जाना है। पैनल बनाने के लिए टेंडर हो चुका है। बहुत जल्द ही पैनल बनाने का काम शुरू होगा। इसके बाद एस्केलेटर को शुरू कर दिया जाएगा।

- विपिन कुमार, अधिशासी अभियंता जीडीए

chat bot
आपका साथी