बारिश में भीगते हुए केंद्र पर पहुंचे परीक्षार्थी, 9,808 ने छोड़ी परीक्षा

जासं गाजियाबाद उत्तर प्रदेश लोकसेवा आयोग द्वारा आयोजित राज्य कृषि सेवा परीक्षा में रविवार को 9808 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे। पंजीकृत 17327 परीक्षार्थियों में से 7519 ने ही जिले के 37 परीक्षा केंद्रों पर परीक्षा दी। सभी केंद्रों पर शांतिपूर्ण तरीके से परीक्षा संपन्न हुई।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 01 Aug 2021 08:42 PM (IST) Updated:Sun, 01 Aug 2021 08:42 PM (IST)
बारिश में भीगते हुए केंद्र पर पहुंचे परीक्षार्थी, 9,808 ने छोड़ी परीक्षा
बारिश में भीगते हुए केंद्र पर पहुंचे परीक्षार्थी, 9,808 ने छोड़ी परीक्षा

जासं, गाजियाबाद: उत्तर प्रदेश लोकसेवा आयोग द्वारा आयोजित राज्य कृषि सेवा परीक्षा में रविवार को 9,808 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे। पंजीकृत 17,327 परीक्षार्थियों में से 7,519 ने ही जिले के 37 परीक्षा केंद्रों पर परीक्षा दी। सभी केंद्रों पर शांतिपूर्ण तरीके से परीक्षा संपन्न हुई।

परीक्षा से पहले परीक्षार्थियों को कई समस्याओं का सामना करना पड़ा। रविवार को सप्ताहांत लाकडाउन होने से आटो, ई-रिक्शा कम चले। सड़कों पर जलभराव था। ऐसे में परीक्षा केंद्र तक पहुंचने में भी परीक्षार्थी परेशान हुए। इस दौरान कई परीक्षार्थी बारिश में भीगते हुए परीक्षा केंद्र पहुंचे। परीक्षा केंद्र पर भी उनको बारिश से बचाव के इंतजाम नहीं मिले। कई परीक्षा केंद्र के अंदर तक पानी भर गया था। सुबह 11 बजे से चंद मिनट पहले परीक्षार्थियों को परीक्षा केंद्र में प्रवेश दिया गया। इसके बाद 11 बजे से दोपहर एक बजे तक परीक्षार्थियों ने परीक्षा दी। इसके बाद केंद्र से बाहर निकले तब भी सड़कों पर पानी भरा था। ऐसे में परेशानी का सामना करते हुए वे वापस अपने घर गए।

वर्जन.

प्रश्नपत्र अच्छा था। करंट अफेयर्स से जुड़े ज्यादा सवाल पूछे गए। परीक्षा केंद्र के अंदर भी पानी भर गया था। बारिश से बचाव के लिए केंद्र पर परीक्षार्थियों के रुकने की व्यवस्था नहीं थी।

-सचिन कुमार, शामली

पाठयक्रम से जुड़े सवाल ही परीक्षा में पूछे गए। प्रश्नपत्र अच्छा हुआ है। उम्मीद है कि तैयारी कर परीक्षा में बैठने वाले परीक्षार्थी पास हो जाएंगे।

-वीरेंद्र, मुजफ्फरनगर

सभी केंद्रों पर शांतिपूर्ण तरीके से परीक्षा संपन्न हुई है। सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर सेक्टर मजिस्ट्रेट नियुक्त किए गए थे।

- रितु सुहास, अपर जिलाधिकारी (प्रशासन)

chat bot
आपका साथी