प्रेम प्रस्ताव ठुकराने पर किरायेदार ने आठवीं की छात्रा के अश्लील फोटो इंस्टाग्राम पर डाले

जासं गाजियाबाद प्रेम प्रस्ताव ठुकराने पर किरायेदार ने आठवीं की छात्रा के फोटो के साथ

By JagranEdited By: Publish:Fri, 24 Sep 2021 09:33 PM (IST) Updated:Fri, 24 Sep 2021 09:33 PM (IST)
प्रेम प्रस्ताव ठुकराने पर किरायेदार ने आठवीं की छात्रा के अश्लील फोटो इंस्टाग्राम पर डाले
प्रेम प्रस्ताव ठुकराने पर किरायेदार ने आठवीं की छात्रा के अश्लील फोटो इंस्टाग्राम पर डाले

जासं, गाजियाबाद: प्रेम प्रस्ताव ठुकराने पर किरायेदार ने आठवीं की छात्रा के फोटो के साथ छेड़छाड़ कर इंस्टाग्राम पर डाल दिए। उसका मोबाइल नंबर डालकर अशोभनीय टिप्पणी लिख दी। पीड़िता व उसकी मां छह माह से परेशान थीं। दो माह पूर्व साइबर सेल से गुहार लगाई, जिसके बाद पुलिस ने आरोपित की पहचान कर उसे गिरफ्तार कर लिया।

साइबर सेल प्रभारी सुमित कुमार ने बताया कि मुजफ्फरनगर के मूल निवासी कपिल ने हाल में ही पालीटेक्निक डिप्लोमा किया है। आरोपित पीड़िता के मकान में किराये पर रह रहा था। छात्रा की मां ने आनलाइन पढ़ाई के लिए बीते साल आरोपित से गूगल पर उनके मोबाइल नंबर के आधार पर खाता बनवाया था। इसका पासवर्ड उन्होंने नहीं बदला। आरोपित ने बच्ची को प्रपोज किया था, जिसके बाद उसने आरोपित से बात करना बंद कर दिया। खफा हो आरोपित ने ईमेल एड्रेस के जरिये छात्रा की इंस्टाग्राम आइडी हैक कर उससे छात्रा के लिए आपत्तिजनक टिप्पणियां कर दी। उसने दूसरे लड़कों के साथ पीड़िता के फोटो एडिट कर फर्जी खातों से भी पोस्ट किए और उसका मोबाइल नंबर डाल दिया। इस कारण अनजान लोग लगातार पीड़िता को फोन कर परेशान कर रहे थे।

------- बदनाम करने को भाभी की बनाई फर्जी प्रोफाइल साइबर सेल ने नगर कोतवाली क्षेत्र में रहने वाले एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। आरोप है कि उसने प्रापर्टी विवाद में चचेरी भाभी के नाम से फेसबुक पर फर्जी प्रोफाइल बनाई और अपने भतीजे का फोटो भी पोस्ट कर दिया। इस बारे में उन्हें पड़ोसी ने बताया। वह कुछ समझ पातीं, इससे पहले ही आरोपित ने उनका नाम व मोबाइल नंबर डालकर अशोभनीय टिप्पणी भी पोस्ट कर दी। इस कारण उनके पास लगातार फोन आने लगे। पीड़िता की शिकायत पर साइबर सेल ने आरोपित की पहचान कर उसे शुक्रवार को गिरफ्तार कर लिया।

chat bot
आपका साथी