एक माह से स्कूल में बिजली न आने से शिक्षक परेशान

स्कूल प्रधानाचार्य और खंड शिक्षा अधिकारी ने बिल जमा नहीं होने का कारण स्पष्ट करते हुए खंड तृतीय अवर अभियंता को पत्र लिखा लेकिन बिजली की आपूर्ति शुरू नहीं हुई है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 19 Sep 2020 08:30 PM (IST) Updated:Sat, 19 Sep 2020 08:30 PM (IST)
एक माह से स्कूल में बिजली न आने से शिक्षक परेशान
एक माह से स्कूल में बिजली न आने से शिक्षक परेशान

जासं, गाजियाबाद : उच्च प्राथमिक विद्यालय राइट गंज में पिछले एक माह से विद्युत आपूर्ति नहीं होने से शिक्षकों को परेशानी उठानी पड़ रही है। स्कूल प्रधानाचार्य और खंड शिक्षा अधिकारी ने बिल जमा नहीं होने का कारण स्पष्ट करते हुए खंड तृतीय अवर अभियंता को पत्र लिखा, लेकिन बिजली की आपूर्ति शुरू नहीं हुई है।

स्कूल के प्रधानाचार्य लइक अहमद ने बताया कि पिछले एक माह से बिजली नहीं आ रही है। शासन द्वारा बजट नहीं आने के कारण बिजली बिल का भुगतान नहीं किया जा सका। विद्यालय में छात्रों की किताब और ड्रेस का वितरण आदि कार्य किए गए। शिक्षकों को भी स्कूल में बैठकर काम करना होता है। बिजली नहीं आने से गर्मी में काफी परेशानी उठानी पड़ रही है। समस्या के लिए बेसिक शिक्षा अधिकारी से शिकायत की तो उन्होंने खंड तृतीय अवर अभियंता को पत्र लिखकर बिल जमा नहीं होने का कारण स्पष्ट करते हुए लिखा कि छात्र हित को देखते हुए विद्युत आपूर्ति शुरू कर दी जाए। उन्होंने स्पष्ट किया था कि वर्ष 2016-17 तक समस्त विद्युत बिलों का भुगतान किया जा चुका है। बकाया विद्युत बिलों के भुगतान के लिए शासन को पत्र लिखकर बजट की मांग की गई है। वहीं विद्युत विभाग का कहना है कि 2017 से बिजली का बिल जमा नहीं होने के कारण विद्युत आपूर्ति रोक दी गई है।

chat bot
आपका साथी