आला अधिकारी मौजूद, फिर भी सिर्फ 18 लोगों को मिला समाधान

मंगलवार को जिले की तीनों तहसील सदर मोदीनगर व लोनी में संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया। इस दौरान अधिकारियों ने तहसीलों में जनशिकायत सुनी। तीनों तहसीलों में अधिकारियों को कुल 142 शिकायतें प्राप्त हुई

By JagranEdited By: Publish:Tue, 18 Feb 2020 07:31 PM (IST) Updated:Wed, 19 Feb 2020 06:10 AM (IST)
आला अधिकारी मौजूद, फिर भी सिर्फ 18 लोगों को मिला समाधान
आला अधिकारी मौजूद, फिर भी सिर्फ 18 लोगों को मिला समाधान

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद : मंगलवार को जिले की तीनों तहसील सदर, मोदीनगर व लोनी में संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया। इस दौरान अधिकारियों ने तहसीलों में जनशिकायत सुनीं। तीनों तहसीलों में अधिकारियों को कुल 142 शिकायतें प्राप्त हुई, इनमें से 18 शिकायतों का मौके पर निस्तारण कर दिया गया। जिलाधिकारी अजय शंकर पांडेय व एसएसपी कलानिधि नैथानी ने तहसील सदर में लोगों की शिकायतें सुनी। इस मौके पर उन्होंने प्राप्त होने वाली शिकायतों के निस्तारण के लिए अधिकारियों को गंभीरता बरतने और तत्काल प्रभाव से निस्तारण करने के निर्देश दिए।

तहसील दिवस में जिलाधिकारी अजय शंकर पांडेय ने जिले के सभी जिला स्तरीय अधिकारियों को निर्देश दिए कि संपूर्ण समाधान दिवस में जो शिकायतें दर्ज हो रही हैं उनका निस्तारण पूरी गुणवत्ता के साथ मौके पर जाकर किया जाए और शिकायतकर्ता को पूर्ण रूप से संतुष्ट किया जाए। जिलाधिकारी ने निर्देश दिए कि जनता की समस्याओं के निस्तारण को लेकर सरकार बहुत गंभीर है, इसके चलते गंभीरता के साथ शिकायतों का निस्तारण किया जाए। उन्होंने कहा कि शिकायतों के निस्तारण में यदि किसी प्रकार की लापरवाही बरती गई तो संबंधित के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। तहसील सदर में जिलाधिकारी के समक्ष कुल 28 शिकायतें प्राप्त हुई, इनमें से चार शिकायतों का निस्तारण मौके पर किया गया। इस अवसर पर एसएसपी कलानिधि नैथानी, मुख्य विकास अधिकारी अस्मिता लाल समेत अन्य वरिष्ठ अधिकारी मौके पर मौजूद रहे। मोदीनगर में संपूर्ण समाधान दिवस में कुल 31 शिकायतें प्राप्त हुई, इनमें से दो शिकायतों का मौके पर निस्तारण किया गया। इसी प्रकार लोनी में एडीएम वित्त एवं राजस्व यशवर्धन श्रीवास्तव ने शिकायतें सुनी। यहां कुल 83 शिकायतें मौके पर प्राप्त हुई, जिसमें से मौके पर 12 शिकायतों का मौके पर निस्तारण किया गया।

chat bot
आपका साथी