खराब स्ट्रीट लाइट चिह्नित करने को सर्वे शुरू

जागरण संवाददाता गाजियाबाद सड़कों और मोहल्लों में हर स्ट्रीट लाइट रोशन होगी। खराब लाइ

By JagranEdited By: Publish:Sat, 15 Aug 2020 06:46 PM (IST) Updated:Sat, 15 Aug 2020 06:46 PM (IST)
खराब स्ट्रीट लाइट चिह्नित करने को सर्वे शुरू
खराब स्ट्रीट लाइट चिह्नित करने को सर्वे शुरू

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद : सड़कों और मोहल्लों में हर स्ट्रीट लाइट रोशन होगी। खराब लाइटों को चिह्नित करने के लिए नगर निगम ने सर्वे शुरू कराया है। इसके लिए पांचों जोन में टीमें लगाई गई हैं। कुछ को दुरुस्त कराया जाएगा। जिनको ठीक करना संभव नहीं होगा, उनकी जगह नई लाइटें लगाई जाएंगी।

नगर निगम का क्षेत्रफल 210 किलोमीटर है। इतने एरिया में सड़कों और मोहल्लों में 62 हजार 142 स्ट्रीट लाइटें लगी हुई हैं। पिछले कुछ दिनों से स्ट्रीट लाइटों को लेकर शिकायतें ज्यादा आ रही थीं। विभिन्न वार्डो के पार्षदों ने दो हजार से ज्यादा लाइटें खराब होने की शिकायत की थी। इस पर नगर आयुक्त ने पथ प्रकाश विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिया है कि टीमें लगाकर सड़क और गलीवार खराब स्ट्रीट लाइटों की सूची बनाई जाए। अब शाम सात बजे से देर रात तक पांचों जोन की टीमें रोजाना अलग-अलग इलाकों में जाकर बुझी हुई स्ट्रीट लाइटों को चिह्नित कर करेंगी। बाद में इन्हें ठीक कराया जाएगा।

----

रात में स्ट्रीट लाइटें न जलने की शिकायतें आ रही थीं। उनका संज्ञान लेते हुए नगर आयुक्त ने सर्वे कर खराब लाइटों की सूची बनाने का निर्देश दिया है। फिर इन लाइटों को ठीक कराया जाएगा।

- मनोज प्रभात, अधिशासी अभियंता, नगर निगम

chat bot
आपका साथी