मेरठ रोड के चौड़ीकरण के लिए सर्वे शुरू

जागरण संवाददाता गाजियाबाद मेरठ रोड के चौड़ीकरण के दौरान कोई बाधा न आए। इसके

By JagranEdited By: Publish:Tue, 27 Jul 2021 08:38 PM (IST) Updated:Tue, 27 Jul 2021 08:38 PM (IST)
मेरठ रोड के चौड़ीकरण के लिए सर्वे शुरू
मेरठ रोड के चौड़ीकरण के लिए सर्वे शुरू

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद : मेरठ रोड के चौड़ीकरण के दौरान कोई बाधा न आए। इसके लिए गाजियाबाद विकास प्राधिकरण (जीडीए) ने अभी से कवायद शुरू कर दी है। प्रथम चरण में दुहाई से लेकर गंगनहर तक सड़क के दोनों तरफ चल रहीं दुकानें, बैंक्वेट हाल व अन्य निर्माण को चिह्नित करने का कार्य शुरू कर दिया है। प्रस्तावित चौड़ीकरण की जद में आ रहे निर्माणों को हटाने के जीडीए द्वारा नोटिस जारी किया जाएगा। निश्चित समयावधि में खुद निर्माण को ध्वस्त न करने पर जीडीए ध्वस्तीकरण की कार्रवाई करेगा। दूसरे चरण में मुरादनगर गंगनहर से मोदीनगर तक सर्वे होगा। मालूम हो, कि मुरादनगर महायोजना के तहत दिल्ली-मेरठ रोड 60 मीटर चौड़ा होना प्रस्तावित है। सड़क के मध्य से दोनों तरफ 30-30 मीटर सड़क चौड़ी होनी है। यह कार्य लोक निर्माण विभाग को कराना है।

------------

- नक्शा स्वीकृत है या नहीं, होगी जांच - दिल्ली-मेरठ रोड के दोनों तरफ वर्तमान में जो भी निर्माण हैं, उनका नक्शा जीडीए से स्वीकृत है या नहीं। इसकी जांच कराई जाएगी। इसके अलावा जो गतिविधियां वर्तमान में मौके पर संचालित हो रही हैं। वह भू-उपयोग के अनुसार हैं या नहीं, इसकी भी जांच कराई जाएगी। जांच के दौरान उपरोक्त के संबंध में नियमानुसार प्रभावी कार्रवाई की जाएगी।

--------------

प्रस्तावित चौड़ीकरण में कोई दिक्कत न हो। इसके मद्देनजर सर्वे कराया जा रहा है। सर्वे पूरा होने के बाद जो निर्माण चौड़ीकरण व ग्रीन बेल्ट की जद में आएंगे, उन्हें हटाया जाएगा।

- संजय कुमार, जीडीए ओएसडी

chat bot
आपका साथी