ग्रामीण क्षेत्र के चारों ब्लॉकों में पर्यवेक्षण अधिकारी तैनात

जासं गाजियाबाद शहरी क्षेत्र में संक्रमितों की संख्या में कमी आ रही है। गांवों में खांसी जु

By JagranEdited By: Publish:Thu, 13 May 2021 05:28 PM (IST) Updated:Thu, 13 May 2021 05:28 PM (IST)
ग्रामीण क्षेत्र के चारों ब्लॉकों में पर्यवेक्षण अधिकारी तैनात
ग्रामीण क्षेत्र के चारों ब्लॉकों में पर्यवेक्षण अधिकारी तैनात

जासं, गाजियाबाद : शहरी क्षेत्र में संक्रमितों की संख्या में कमी आ रही है। गांवों में खांसी, जुकाम और बुखार के मरीज बढ़ रहे हैं। ऐसे में संक्रमण को फैलने से रोकना जिला प्रशासन के लिए चुनौती है। इस वजह से अधिकारियों ने ग्रामीण क्षेत्र का दौरा करना शुरू करना दिया है। इसके अलावा चारों ब्लाक में एक-एक पर्यवेक्षण अधिकारी को तैनात किया गया है।

मुख्य विकास अधिकारी अस्मिता लाल ने जिला विकास अधिकारी भालचंद्र त्रिपाठी को रजापुर ब्लाक, जिला पंचायत राज अधिकारी अनिल कुमार त्रिपाठी को मुरादनगर ब्लाक, जिला ग्राम्य विकास अभिकरण के परियोजना निदेशक पीएन दीक्षित को भोजपुर ब्लाक और सहायक जिला पंचायत राज अधिकारी मनोज त्यागी को लोनी ब्लाक का पर्यवेक्षण अधिकारी बनाया गया है।

डीपीआरओ अनिल कुमार त्रिपाठी ने मुरादनगर ब्लाक के धेंदा ग्राम पंचायत में बृहस्पतिवार को निरीक्षण किया और ग्राम पंचायत के अधिकारियों, निगरानी समिति के सदस्यों के साथ बैठक की। सैनिटाइजेशन, सफाई, फॉगिग कराने और मेडिकल किट के वितरण में तेजी लाने के लिए निर्देश दिए। बृहस्पतिवार को पांच सौ मेडिकल किट मुरादनगर ब्लाक में बांटी गई है। इसी तरह अन्य अधिकारियों ने भी ब्लाक में बैठक आयोजित की। ये होंगे कार्य

ब्लाक के गांवों में रोजाना भ्रमण करना, पब्लिक एड्रेस सिस्टम के माध्यम से ग्रामीणों को जागरूक करना, संक्रमित अथवा संक्रमण का लक्षण महसूस करने वालों को मेडिकल किट देना, संक्रमित मरीज को जरूरत पड़ने पर उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती करवाना, ग्राम पंचायतों में सैनिटाइजेशन करवाना, संक्रमितों की संख्या के बारे में रोजाना कंट्रोल रूम को अवगत कराना।

chat bot
आपका साथी