छात्र की मौत, पांच माह बाद दोस्तों के खिलाफ हत्या की रिपोर्ट दर्ज

जागरण संवाददाता साहिबाबाद लिक रोड थाना क्षेत्र में हुई बीटेक के छात्र की मौत के मामले

By JagranEdited By: Publish:Thu, 23 Sep 2021 07:49 PM (IST) Updated:Thu, 23 Sep 2021 07:49 PM (IST)
छात्र की मौत, पांच माह बाद दोस्तों के खिलाफ हत्या की रिपोर्ट दर्ज
छात्र की मौत, पांच माह बाद दोस्तों के खिलाफ हत्या की रिपोर्ट दर्ज

जागरण संवाददाता, साहिबाबाद : लिक रोड थाना क्षेत्र में हुई बीटेक के छात्र की मौत के मामले में पांच माह बाद उसके पांच दोस्तों के खिलाफ हत्या की रिपोर्ट दर्ज हुई है। न्यायालय के आदेश पर रिपोर्ट दर्ज करके पुलिस मामले की जांच कर रही है।

मदनपुर खादर जेजे कालोनी नई दिल्ली में सुभाष कुमार परिवार के साथ रहते हैं। उनका बेटा श्रीराम जामिया हमदर्द कालेज में बीटेक तृतीय वर्ष का छात्र था। सुभाष ने बताया कि पड़ोस में रहने वाले उसके दोस्त इंद्रजीत सोनी की अप्रैल में सिवान बिहार में शादी थी। श्रीराम शादी में शामिल होने के लिए इंद्रजीत सोनी, धर्मेंद्र सोनी, उपेंद्र सोनी, रवि और फरमान के साथ वैशाली एक्सप्रेस से 20 अप्रैल को सिवान के लिए निकला। सुभाष का आरोप है कि रात करीब 9:45 बजे इन्हीं लड़कों ने उन्हें काल किया। बताया कि साहिबाबाद रेलवे स्टेशन से करीब दो किलोमीटर पहले श्रीराम का मोबाइल ट्रेन से नीचे गिर गया। उसे उठाने के लिए वह चेन पुलिग करके नीचे उतर गया। इस जानकारी मिलने पर वह स्वजन के साथ साहिबाबाद रेलवे स्टेशन पहुंचे। राजकीय रेलवे पुलिस को इसकी जानकारी दी। पुलिस के साथ श्रीराम को ढूंढ़ना शुरू किया। साहिबाबाद रेलवे स्टेशन से पहले लिक रोड थाना क्षेत्र में रेलवे लाइन के किनारे झाड़ियों में उसका शव मिला। उन्होंने श्रीराम के साथ सफर करने वाले दोस्तों पर हत्या का आरोप लगाते हुए पुलिस से शिकायत की। कोई सुनवाई नहीं हुई तो न्यायालय का दरवाजा खटखटाया। न्यायालय के आदेश पर पांच माह बाद बुधवार रात में पांचों आरोपितों के खिलाफ हत्या, षड़यंत्र सहित अन्य धारा में रिपोर्ट दर्ज हुई।

---------

लड़की के विवाद में हुई हत्या : सुभाष ने आरोप लगाया कि आरोपितों ने उनके बेटे की जेब से 13 हजार रुपये भी निकाल लिए। वह लोग रुके नहीं ट्रेन से ही बिहार चले गए। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में लोहे की राड से हमला किए जाने की बात सामने आई है। उनका आरोप है कि एक लड़की को लेकर उनके बेटे का आरोपितों से कुछ विवाद था। उसी को लेकर उसकी हत्या की गई है।

---------

तहरीर के आधार पर रिपोर्ट दर्ज की गई है। जांच की जा रही है। उचित कार्रवाई की जाएगी।

- ज्ञानेंद्र सिंह, पुलिस अधीक्षक नगर द्वितीय, गाजियाबाद।

chat bot
आपका साथी